उच्च शिक्षा मंत्री ने कोरोना से लड़ने के लिए उपलब्ध कराई धनराशि

0
24

संवाददाता- सुभाष राणा

नई टिहरी| जनपद के प्रभारी एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत की अध्यक्षता में कोरोना वायरस को लेकर जिला कार्यालय सभागार में एक बैठक संपन्न हुई। बैठक में श्री रावत ने कहा कि टिहरी जनपद से संबंधित लगभग 41 रजिस्ट्रेशन प्रवासियों द्वारा कराए गए हैं। जिसमें से लगभग 31 हज़ार प्रवासी जनपद में आ चुके है। कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जनपद के पास पर्याप्त धनराशि उपलब्ध है, यदि अतिरिक्त धनराशि की आवश्यकता हो तो वह भी डिमांड उपलब्ध होने पर तत्काल ही उपलब्ध करा दी जाएगी। श्री रावत ने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद में बाहरी राज्यों से आने वाले प्रत्येक प्रवासी को भोजन गुणवत्ता के साथ उपलब्ध हो। इसके अलावा प्रत्येक प्रवासी को राशन किट वितरित करने के भी निर्देश दिए है।

श्री रावत ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को मास्क, ग्लब्स इत्यादि जरूरी सुरक्षा साधनों का क्रय कर सीएचसी एवं पीएचसी में तैनात कार्मिकों को उपलब्ध कराएं।
प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी को जिला खनिज फाउंडेशन न्यास परिषद को प्राप्त राजस्व से 50 लाख रुपए स्वास्थ सुविधाओं, 5 लाख रुपये पुलिस विभाग को सुरक्षा उपकरणों हेतु, दो हैंडपंप, दो सड़को के निर्माण कार्य कराए जाने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कोरोनावायरस की रोकथाम हेतु जिला स्तर पर किए जा रहे प्रयास एवं अद्यतन स्थिति से प्रभारी मंत्री को अवगत कराया।
टिहरी विधायक धन सिंह नेगी घनसाली विधायक शक्ति लाल बीजेपी के जिलाध्यक्ष विनोद रतूड़ी तथा जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here