उत्तराखंड: आरएसएस महामारी में देवदूत बनकर पांच लाख से अधिक लोगों को उपलब्ध कराया भोजन..

0
59

लोकजन टुडे देहरादून–27 अप्रेल–राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) अपने अनुसांगिक संगठन सेवा भारती के माध्यम से लॉक डाउन में उत्तराखंड में अब तक पांच लाख से अधिक लोगों को भोजन उपलब्ध करा कर ‘नर सेवा नारायण सेवा के भाव को चरितार्थ कर रहा है। यह सेवा बंदी तक अनवरत जारी रहेगा। इस सेवा में राशन किट,पका भोजन, मॉस्क, सेनेटाइजर सहित जरूरत मंद लोगों को आवश्यकता अनुसार सहयोग किया जा रहा है।

उत्तराखंड प्रांत प्रचारक युद्धवीर सिंह ने बताया कि संघ हर आपदा और विपदा में आगे आकर जरूरमंद लोगों के लिए कार्य करता हैं। कोरोना महामारी में बंदी के दिन से ही देहरादून के साथ ही राज्यभर में गरीब, मजदूर के साथ बाहरी राज्यों के फसे व्यक्तियों को मदत किया जा रहा है।

युद्धवीर सिंह प्रान्त प्रचारक, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ

वंही आरएसएस के अनुसांगिक संगठन सेवा भारती के संगठन मंत्री देवराज ने बताया देहरादून महानगर में लगभग 23 केन्द्र संचालित हो रहे है जिसमे से लगभग 17 केन्द्रों के माध्यम से जरूरत मंद लोगो को राशन वितरित किया जा रहा है ये काम सेवा भारती के सेवको द्वारा किया जा रहा है।
बाइट– देवराज, संगठन मंत्री सेवा भारती(अनुसांगिक संगठन आरएसएस)उत्तराखंड आरएसएस पांच लाख लोगों को उपलब्ध कराया भोजन
-2372 स्वयंसेवक रात दिन कर रहे सेवा
जून तक राज्य के सभी बड़े कार्यक्रम रद्द
1476 कोरोना वारियर्स को किया सम्मान

यंहा आप को बतादे प्रांत परचारक ने बताया कि कुल 51 स्थानों पर 1476 कोरोना वॉरियर्स को समानीत किया गया। जिसमें 439 पुलिस कर्मी , 135 चिकित्सक,842 सफाईकर्मी के साथ अन्य 60 शामिल हैं।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here