कंटेंटमेंट जोन वाले गांव में आने जाने वाले रास्ते सील कर सुरक्षाकर्मी तैनात किए

0
25

रिपोर्टर सुभाष राणा

नई टिहरी| जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने आज जाखणीधार तहसील क्षेत्रान्तर्गत कोरोना कंटेनमेंट जोन झेलम व चौण्ड का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कन्टेनमेंट जोन में रह रहे ग्रामवासियो का दैनिक रूप से हेल्थ चेकअप न किये जाने पर संबंधित चिकित्सक को काफी फटकार लगाई। कहा की कन्टेनमेंट जोन घोषित किये जाने के दिन से 28 दिन तक लगातार इस जोन में रह रहे लोगो का हेल्थ चेकअप किया किये जाने के साथ ही इसकी रिपोर्ट दैनिक रूप के संबंधित प्रभारी चिकित्साधिकारी को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। कन्टेनमेंट जोन वाले क्षेत्र/गांव में आने-जाने वाले सभी रास्तों पर बैरियर स्थापित कर पूर्णतः सील कर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती करने के निर्देश पुलिस विभाग के संबधित क्षेत्रीय प्रभारी व नायब तहसीलदार जाखणीधार को दिए है।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि ग्राम में आवागमन पूर्णता प्रतिबंधित रहेगा। कहा की ग्रामवासियों को राशन, दवाई जैसी तमाम आवश्यक खाद्य सामग्री जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। इस हेतु नायब तहसीलदार व ग्राम प्रधान को आपसी समन्वय एवं एवं एक-दूसरे से संपर्क करते रहने के निर्देश दिए है। जिलाधिकारी ने तमान दायित्वधारी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए किसी भी अधिकारी/कर्मचारी के स्तर पर शिथिलता दिखती है, तो संबंधित के प्रति कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इस दौरान ग्राम प्रधान झेलम ने गांव में पेयजल की समस्या भी जिलाधिकारी के सम्मुख रखी, जिसपर डीएम ने ईई जल संस्थान को मोके पर ही आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पेटब जाखणीधार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ओपीडी रजिस्टर, दावा स्टोर एवं स्टॉक रजिस्टर के अलावा अन्य व्यवस्थाएं भी सामान्य पाई गई। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने तहसील जाखणीधार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार ने जिलाधिकारी को क्षेत्र में राजस्व उपनिरीक्षकों/अन्य राजस्व कर्मियों की कमी, तहसील भवन का का मेंटेनेंस, कार्यालय में आवश्यक उपकरण/मशीनों की कमी से अवगत कराया।
इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह रावत, सीओ जूही मनराल, नायब तहसीलदार मोहनलाल आर्य, डॉ अदिति शंकर आदि उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here