कोरोना काल मे यह “डॉक्टर दंपत्ति” किसी फरिश्ते कम नहीं

यह डॉक्टर दंपत्ति इस कोरोना काल में भी निरंतर अपना कर्तव्य निभा रहे हैं।

रुद्रपुर। महानगर के वार्ड नंबर 16 के निवासी डॉ कपिल शर्मा और उनकी धर्मपत्नी डॉक्टर मानसी तिवारी शर्मा देश एवं राज्य में फैली महामारी कोरोना में पिछले 3 महीनों से राज्य में अलग-अलग जगहों पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं….

होम्योपैथिक जगत में शहर में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाली डॉक्टर मानसी तिवारी वर्तमान में बागेश्वर जनपद में लगातार तीन माह से कोरोना मरीजों की जांच एवं प्रवासी लोगों की मेडिकल जांच करने में सेवाएं दे रही हैं वहीं दूसरी ओर उनके पति डॉ कपिल शर्मा उधम सिंह नगर जनपद के नानकमत्ता में लगातार सेवाएं दे रहे हैं।
डॉक्टर मानसी तिवारी से बातचीत करने पर उन्होंने कहा देश में आए इस महामारी के संकट में अपने देश के लोगों की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है जिसे वह पूरे मनोयोग एवं मेहनत से दिन रात ड्यूटी करके कर रही हैं। उनका कहना है अपने लिए तो हमेशा से ही जीती आ रही हूं लेकिन अब देश सेवा का मौका मिला है तो जी जान से देश को इस संकट से निकालने का संकल्प लिया है जिसे वह पूरा करेंगी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का गीत गुनगुनाते हुए अपने अंदाज में वो बोलीं कि – ” देश हमें देता है सब कुछ, हम भी तो कुछ देना सीखें “।

डॉक्टर दंपति के माता-पिता से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि बहू और बेटा पिछले 3 माह से जब से कोरोनाकाल आया है तब से लगातार राज्य में सेवाएं दे रहे हैं जबकि एक ही बेटा होने के कारण बुजुर्ग माता-पिता की देखभाल की संपूर्ण जिम्मेदारी बहू बेटे के कंधों पर ही है बावजूद इसके दोनों लोग समर्पित भाव से राज्य की सेवा में लगे हुए हैं माता-पिता ने एक स्वर में कहा कि हमें गर्व है कि हमारे बहू बेटा देश के संकट के समय देश की सेवा कर रहे हैं इससे ज्यादा सौभाग्य की बात और कुछ नहीं हो सकती।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here