गंगाजल की कसम खाने वाले पार्षद नगर निगम में नहीं रखेंगे “कदम”!

भाजपा पार्षद बोले अपनी सौगंध पर हैं कायम नहीं जाएंगे निगम नहीं रखेंगे कदम।

राजीव चावला/ लोकजन टुडे।

रुद्रपुर। भाजपा प्रदेश प्रभारी और जिले के प्रभारी मंत्राी के हस्तक्षेप के बाद पार्षदों का लंबे समय से चला आ रहा आंदोलन फिलहाल स्थगित हो गया है। हालांकि पार्षद इस दौरान निगम में न तो प्रवेश करेंगे और ना ही नगर निगम की ओर से आयोजित किसी भी गतिविधी का हिस्सा बनेंगे।

बता दें कि नगर निगम के मुख्य नगर अधिकारी और पार्षदों के बीच पिछले लंबे समय से विवाद चला आ रहा है। पार्षद एमएनए पर विकास कार्य प्रभावित करने का आरोप लगाते आ रहे हैं। पिछले दिनों ने पार्षदों की नगर निगम में एंट्री पर बैन लगाए जाने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया। भाजपा समर्थित पार्षदों के साथ ही कांग्रेसी पार्षदों ने भी एमएनए के खिलापफ मोर्चा खोल दिया। एमएनए को हटाने की मांग को लेकर पार्षद रोज आंदोलन कर रहे हैं। इधर रविवार को भाजपा प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू और जिले के प्रभारी मंत्री मदन कौशिक से पार्षदों ने वार्ता की जिसके बाद आवश्यक कार्यवाही का भरोसा मिलने के बाद पार्षदों ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया। भाजपा प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने पार्षदों को विश्वास दिलाया कि उनकी समस्याओं का जल्द समाधान करा दिया जाएगा जिसके लिए वह सरकार से भी वार्ता करेंगे। श्याम जाजू से हुई वार्ता के बाद रविवार शाम को प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व ने भी मामले का संज्ञान लिया। वहीं, शहरी विकास मंत्राी मदन कौशिक ने भी पार्षदों का पक्ष सुना जिसके बाद उन्होंने पूरे मामले को सुनने के बाद इसका समाधन करने का भरोसा दिलाया। काबीना मंत्राी द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद पार्षदों ने अपना आंदोलन पिफलहाल स्थगित कर दिया गया है। वहीं पार्षद सुशील चैहान, प्रमोद शर्मा और पूर्व पार्षद सोनू अनेजा आदि ने संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए शीर्ष नेतृत्व एवं सगठन से हुई वार्ता के बाद पार्षदों ने अपना आंदोलन स्थगित किया है, लेकिन जब तक एमएनए जय भारत सिंह का तबादला यहां से नहीं कर दिया जाता है, तब तक कोई भी पार्षद नगर निगम में प्रवेश नहीं करेगा। पार्षदों ने कहा कि वह अपने वार्ड में जनता के कार्य सुचारू रूप से कराते रहेंगे और जन समस्याओं के निस्तारण में कोई कमी नहीं आने देंगे।

वही शीर्ष नेतृत्व और सरकार की ओर से कार्यवाही का आश्वासन मिलने के बाद पार्षद सुशील चौहान, पूर्व पार्षद सोनू अनेजा सहित सभी पार्षदों ने भाजपा प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू और शहरी विकास मंत्राी मदन कौशिक का आभार जताया है। पार्षदों ने कहा कि इस प्रकरण का शीर्ष नेतृत्व और सरकार द्वारा जिस तरह से संज्ञान लिया गया है, उससे जाहिर है कि अब मामले का जल्द ही निस्तारण सरकार द्वारा करा लिया जाएगा।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here