जबाब दे सरकार” कल कांग्रेसियों के साथ बेहड़ का डीएम कार्यालय पर धरना!

कांग्रेस नेताओं के आंदोलन में बेहड़ का समर्थन।

 
रुद्रपुर- पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता तिलकराज बेहड़ ने प्रेस को जारी बयान में कहा कि जवाब दे सरकार आन्दोलन के बेनर तले बाजपुर के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता स० जगतार सिंह बाजवा के नेतृत्व में आने वाली 9 जून दिन मंगलवार को बाजपुर की 5838 एकड़ जमीन की खरीद फिरोक्त पर लगी रोक पर जवाब दे सरकार मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर डी०एम कार्यालय के बहार प्रात: 11 से 1 बजे तक सांकेतिक धरना दिया जायेगा, जिसमे मैं भी स्वंय मौजूद रहूँगा ।
       
श्री बेहड़ ने कहा की बाजपुर के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगतार सिंह बजवा द्वारा बाजपुर के निवासियों की आवाज को उठाने के लिए जवाब दो आन्दोलन शुरू किया है, इस आन्दोलन के जरिये बाजपुर के लगभग 20 गाँव व नगरीय क्षेत्र जिसमे 5838 एकड़ भूमि जिस पर राज्य सरकार द्वारा जिलाधिकारी के आदेश के बाद खरीद फिरोक्त पर रोक लगा दी है उसको लेकर आन्दोलन किया जा रहा है । उन्होंने कह की जिले के दो-दो कैबिनेट मंत्रियों के आश्वासन के बाद भी उपरोक्त मामले में कुछ भी होता नजर नही आ रहा है, जिससे बाजपुर के निवासी चिंतित हैं। इस क्षेत्र के किसानो पर बैंक के कर्ज के साथ साथ कई लोगो द्वारा अपनी जमीनों को बेच दिया गया है, जिसकी रजिस्ट्री पर अभ रोक लग गयी है, उससे किसान मानसिक रूप से बहुत ही ज्यादा प्रताड़ित हो रहा है।
 
श्री बेहड़ ने कहा कि उक्त भूमि पर एक लाख से ज्यादा जन आबादी है, जिसमे किसान, व्यापारी, आवासीय कालोनियां, स्कूल व विभिन्न उद्योग सम्मलित हैं। अपनी अपनी भूमि पर किसान व उद्योगों को बैंको द्वारा करोड़ों रूपये का लोन आवंटित है, जिलाधिकारी के आदेश पर जमीनों की खरीद फिरोक्त पर लगायी गयी रोक से पूरे इलाके में भय का माहोल है साथ ही बैंक प्रणाली भी अस्त व्यस्त हो गयी है। किसानों को बैंक द्वारा नोटिस जारी किये जा रहे हैं, किसानों पर बहुत बड़ा आर्थिक संकट पैदा हो चुका है। यदि इस मामले में कोई रास्ता नहीं निकाला गया तो बाजपुर वासियों के जीवन मरण का सवाल बन जायेगा।       
  
श्री बेहड़ ने कहा की जवाब दो सरकार समिति द्वारा विगत दिनों कांग्रेसी नेतागणों के नेतृत्व में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्या, कैबिनेट मंत्री अरविन्द पाण्डेय व संसद अजय भट्ट के घर के बहार बाजपुर की 5838 एकड़ भूमि मामले में सांकेतिक धरना किया जा चूका है। जवाब दो समिति द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय के बहार सामाजिक दूरी का पालन करते हुए सांकेतिक धरना दिया जायेगा व जिलाधिकारी के माध्यम से सरकार से जवाब माँगा जायेगा।
 
श्री बेहड़ ने का कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से किसानों के उचित मामलो को उठाती आई है और बाजपुर के 5838 एकड़ भूमि मामले में भी चुप नहीं बैठेगी किसानों को उनका हक़ दिला कर रहेगी।    

      

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here