पत्रकारों व समाजसेवियों ने उठाया बीड़ा!

0
12

जहाँ एक तरफ कोरोना के संक्रमण के चलते हुए देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया तो वही ऐसे में गरीब-अहसाय लोगो के सामने खाने-पीने की दिक्कतें पैदा हो गयी है। ऐसे में रुड़की के पत्रकार और समाजसेवी लोग आगे आए है और जरूरतमंदों तक खाने की सामग्री उपलब्ध करा रहे है।
रुड़की में कुछ पत्रकारों व समाजसेवियों ने गरीब लोगों के घर-घर जाकर सब्जियां बांटी, इस दौरान सैकड़ो परिवारों को हरी सब्जियां बांटी गई, और आगे भी खाने की सामग्री उपलब्ध कराने की बात कही गई। इस मौके पर स्थानीय पुलिस प्रशासन और पत्रकारों ने भी सहयोग किया औऱ लोगो को जागरूक भी किया।
आपको बता दे कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 22 मार्च को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन का जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था, जनता कर्फ्यू के दिन ही प्रदेश सरकार ने 31 मार्च तक प्रदेश में लॉकडाउन के आदेश किए थे, वही 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्पूर्ण भारत में लॉकडाउन करते हुए लोगो से आग्रह किया था की भारतवासी कोरोना से लड़ी जा रही जंग में सहयोग करे, अपने घरों से बाहर ना निकले, औऱ एहतियात बरते। लॉकडाऊन का पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैदी से काम कर रहा है। ऐसे में आपात सेवाओं को सुबह 7 बजे से 10 तक सुचारू रखा गया है। वही लॉकडाउन के चलते गरीब-अहसाय लोग बेहद परेशान है, उनके सामने खाने-पीने की दिक्कतें आरही है। ऐसे में रुड़की शहर के पत्रकारों और समाजसेवियों ने बीड़ा उठाया है और गरीब लोगो की मदद के लिए खाने की सामाग्री उपलब्ध कराई जा रही है। इस कार्य में स्थानीय पुलिस प्रशासन और पत्रकारगण सहयोग कर रहे है। लोगो को जागरूक किया जा रहा है, और अपील की जा रही है कि प्रशासन का सहयोग करे। सामग्री बाँटने व लोगों को जागरूक करने में सहयोग करने वाले पत्रकार सलमान मलिक, इसरार मिर्जा, वरिष्ठ पत्रकार शुभाष सक्षेना, समाजसेवी रहमत अली आदि मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here