वन आरक्षी भर्ती पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड गिरफ्तार

0
24

कुलदीप रावत

 

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा नकल प्रकरण मामले में पौड़ी गढ़वाल पुलिस ने मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है

पौड़ी गढ़वाल पुलिस के द्वारा दावा किया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी इस पूरे नकल प्रकरण का सूत्रधार है गिरफ्तार व्यक्ति ने ही नकल की पूरी योजना तैयार की थी। गिरफ्तार युवक को न्यायालय के आदेश पर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।
बीते 18 फरवरी को कोतवाली पौड़ी में फारेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में नकल कराने का ठेका लेने के आरोप में हरिद्वार निवासी तीन युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। शिकायत मंगलौर निवासी गोपाल सिंह ने दर्ज कराई थी। गोपाल सिंह के बेटे ने भी परीक्षा के लिए आवेदन किया था। गोपाल सिंह के बेटे का परीक्षा केद्र जीजीआईसी पौड़ी में था।
गोपाल सिंह ने शिकायत में बताया था कि हरिद्वार निवासी पंकज, संजय व सौरभ ने उनके बेटे को पांच लाख रुपये में भर्ती परीक्षा में नकल करवा कर उत्तीर्ण करवाने की बात कही थी। गोपाल सिंह ने पुलिस को यह भी बताया था कि उसके बेटे से उक्त तीनों युवकों की बात कोटद्वार में रह रहे उनके रिश्तेदार सुधीर ने कराई थी। जिस पर पुलिस ने जांच पूरी तरह सुधीर पर केंद्रित कर दी। मामले की विवेचना कर रही सीओ वंदना वर्मा ने बताया कि विवेचना में सुधीर के इस पूरे प्रकरण में शामिल होने की बात सामने आई है। विवेचना के दौरान स्पष्ट हुआ कि नकल कराने की योजना का मुख्य सूत्रधार सुधीर है। इसी ने भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी की बात उक्त तीनो युवकों से कराई थी। साथ ही सारी योजना भी सुधीर ने ही बनाई थी। सुधीर कोटद्वार में कृषि विभाग मे कार्यरत है।
सीओ वंदना वर्मा ने बताया कि आरोपित युवक को सीजेएम कोर्ट के आदेश पर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। वहीं मामले के तीनों अन्य आरोपी अभी फरार चल रहे हैं।।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here