देखिए वीडियो: गरीबों के लिए देवदूत बनी उत्तराखंड पुलिस!

0
40

रिपोर्ट करण सहगल

जहां एक तरफ पूरे भारतवर्ष में लॉकडाउन के चलते लोगों को कोरोना से बचाने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है, वहीं जरूरतमंदों के लिए उत्तराखंड पुलिस देवदूत बनकर सामने आई है । आज कई समाजसेवी संस्थाओं द्वारा राजपुर पुलिस के नेतृत्व में बापू नगर, बाड़ी गाड़, दून विहार, कुल्हाल, डॉडा लखोड़, कांठ बंगला, भगवन्तपुर, सहस्रधारा बाई पास रोड बस्ती, सहस्रधारा काली राव, चेतना बस्ती व कुछ अन्य स्थानों में लोगो को लंच पैकेट वितरित किये गए। इसके साथ ही कई क्षेत्रों से आये लोगों को राशन के पैकेट भी वितरित किए गए। करीब 300 लोगों को होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक चीज़ें भी उपलब्ध कराई गई । वितरण के दौरान सोशियल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया ।
जो लोग लॉक डाउन का उलंघन करते अपनी गाड़ियों में अनावश्यक रूप से घूमते दिखे, उनके चालान भी करे गए और आगे से ऐसा न करने की हिदायत दी गयी ।
इसके साथ साथ इसके अलावा पुलिस ने गैर राज्यो से आये हुए मजदूर जो काम बंद होने के बाद अपने गृह/ जनपद को जाने लगे थे, उन्हें समझाकर उनके रहने व खाने की व्यवस्था भी करवाई । पुलिस द्वारा कुछ अन्य मजदूरों को रोककर वायरस ट्रांसमिशन रोकने का प्रयास भी किया गया।
पुलिस ने गश्त दल द्वारा राशन/ सब्जियों की उन दुकानों पर जहा अधिक भीड़ की संभावना रहती है, लोगों को सोशियल डिस्टेंसिंग न बनाने पर होने वाली criminal proceedings की जानकारी दी । साथ ही पुलिस ने राजपुर थाना अंतर्गत ऐसे स्थानों को भी चिन्हित किया गया जहाँ लोगों को राशन व अन्य जरूरी चीजों की आवश्यकता है ।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here