पौड़ी में खनन से प्राप्त धनराशि से स्वास्थ्य विभाग को 6 हाईटेक एंबुलेंस…

0
12

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: कोरोना महामारी से लड़ने के लिए पौड़ी जनपद में खनन न्यास की रकम से 6 नई हाईटेक एंबुलेंस दी जा रही है। इनमें से एक एंबुलेंस लाइफ सपोर्टिंग एंबुलेंस है जो जनपद पौड़ी में पहली बार लाई जा रही है। ये मरीजों के लिए काफी लाभदायक साबित होगी।

जिला अधिकारी पौड़ी ने बताया कि कोविड अस्पतालों को अन्य व्यवस्थाओं के साथ-साथ अवश्यक उपकरणों के लिए पैसा दिया जा रहा है, जिससे कोविड सेंटरो को आधुनिक तकनीक से लेश किया जा सके। इसी के माध्यम से जनपद पौड़ी में खनन से प्राप्त धनराशि से स्वास्थ्य विभाग को 6 हाईटेक एंबुलेंस दी जा रही हैं।

इस पर जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि 6 एंबुलेंस में एक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस है जो पहली बार जनपद में आ रही है, साथ ही जनपद के कोविड अस्पतालों को भी अन्य व्यवस्थाओं के लिए पैसा दे दिया गया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह एंबुलेंस काफी मददगार भी साबित होने वाली है।

जिलाधिकारी पौड़ी धीरज सिंह ने बताया कि खनन से प्राप्त धनराशि से स्वास्थ्य विभाग को डेढ़ करोड़ रुपए की एंबुलेंस दी गई हैं। कोटद्वार और श्रीनगर में बने कोविड-19 के अस्पतालों को भी धनराशि दी गई है, जो इस महामारी के दौरान काफी मददगार साबित होगी।उन्होंने कहा कि नदियों में खनन से जो राजस्व प्राप्त हुआ है, उससे स्वास्थ्य के क्षेत्र में मदद की जा रही है। साथ ही कहा कि विभाग को इसके अतिरिक्त आवश्यकता होगी तो उन्हें इसी माध्यम से धनराशि मुहैया करवाई जाएगी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here