नूडल सूप पीने से एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत

0
295

अगर आप भी नूडल्स के शौकीन हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि इससे आपकी जान भी जा सकती है। ऐसा ही एक मामला चीन से सामने आया है जहां नूडल सूप पीने से एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत हो गई। जबकि अन्य 3 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

यह मामला चीन के नॉर्थ-ईस्ट रीजन के हिलोजियांग प्रांत का है। यह घटना 5 अक्टूबर की है जब चीन के एक परिवार ने नाश्ते में नूडल सूप पिया था। जानकारी के अनुसार, सूप पीने के कुछ ही घंटों के भीतर लोगों की हालत बिगड़ने लगी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

10 अक्टूबर तक परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई। दो दिन बाद एक और सदस्य की मौत हुई। घर के 9वें सदस्य ने 19 अक्टूबर को अंतिम सांस ली।लेकिन इलाज के दौरान 9 लोगों ने दम तोड़ दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिवार के सदस्यों ने जो सूप पिया था वो कॉन फ्लोर से तैयार किया गया था और पैकिंग के बाद करीब 1 साल से फ्रीजर में रखा हुआ था। लेकिन उस परिवार ने एक्सपायरी डेट आदि पर ध्यान नहीं दिया, यही उनकी सबसे बड़ी गलती साबित हुई।

जांच में पता चला है कि सूप में बॉन्गक्रेकिक एसिड की मात्रा बहुत ज़्यादा पाई गई है।इसी के कारण फूड प्वॉइजनिंग हुई और सभी की मौत हो गई ।घटना वाले दिन परिवार के 12 सदस्यों में से नौ लोगों ने सूप को अच्छे से पिया, जबकि तीन सदस्यों ने सूप का स्वाद पसंद नहीं आने के कारण सूप पीने से इनकार कर दिया था। इसी वजह से उनकी जान बच गई।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here