एम्स ऋषिकेश में पिछले 24 घंटे में पांच लोगों की कोविड सेंपल रिपोर्ट आई पाॅजिटिव

0
26

ऋषिकेश: आखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में पिछले 24 घंटे में पांच लोगों की कोविड सेंपल रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। जिनमें तीन स्थानीय व दो लोग हरिद्वार जिले के शामिल हैं। इस बाबत संस्थान की ओर से स्टेट सर्विलांस ऑ​फिसर को सूचित कर दिया गया है।

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि संस्थान में की गई सेंपलिंग में 5 व्यक्तियों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाई गई है। उन्होंने बताया कि गली नंबर 8, गुमानीवाला ऋषिकेश निवासी एक 30 वर्षीय व्यक्ति जो कि बीती 13 जुलाई को एम्स ओपीडी में आए थे, जहां चिकित्सकों ने उनका कोविड सेंपल लिया, जो कि मंगलवार देर शाम पॉजिटिव पाया गया है। यह व्यक्ति सेंपल लेने वाले दिन से ही होम क्वारंटाइन में थे।

उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति एसिम्टमेटिक जिसमें रोग के लक्षण नहीं दिखाई पड़ते हैं, मगर इसका प्राइमरी कांटेक्ट गुमानीवाला निवासी एक अन्य व्यक्ति से था जिसकी रिपोर्ट बीती 12 जुलाई को कोविड पॉजिटिव आ चुकी है। लिहाजा इस व्यक्ति को नजदीकी सीसीसी सेंटर में एडमिट होने की सलाह दी गई है। दूसरा व्यक्ति कालेकीढाल, ऋषिकेश निवासी है जो कि 42 वर्ष का है। यह व्यक्ति बीती 13 जुलाई को बुखार व खांसी की शिकायत के साथ एम्स ओपीडी में आया था जहां इसका कोविड सेंपल लिया गया, यह व्यक्ति इसी दिन से सीमा डेंटल कॉलेज ऋषिकेश में आइसोलेशन में है।

इस व्यक्ति का एक अन्य कोविड पॉजिटिव व्यक्ति से प्राइमरी कांटेक्ट बताया गया है। तीसरा मामला हरिद्वार का है, शांतिकुंज हरिद्वार निवासी एक 48 वर्षीया महिला बीती 13 जुलाई को एम्स ओपीडी में आई थी। जहां इसका कोविड सेंपल लिया गया था, महिला उसी दिन से होम क्वारंटाइन में थी, जिसकी रिपोर्ट बीती देरशाम कोविड पॉजिटिव आई है। यह महिला पूर्व में कोविड पॉजिटिव आए अपने पति व पुत्र के प्राइमरी कांटेक्ट में थी।

एक अन्य मामला टिहरी विस्थापित निर्मल ब्लॉक क्षेत्र का है। निर्मल ब्लॉक, वीरभद्र रोड निवासी एक 46 वर्षीय व्यक्ति जो कि बीते सोमवार को एम्स ओपीडी में आया, जहां उसका सेंपल लिया गया। जो कि कोविड पॉजिटिव आया है। यह व्यक्ति बीती 12 जुलाई को कोविड पॉजिटिव पाए गए गुमानीवाला निवासी एक व्यक्ति के प्राइमरी कांटेक्ट में था। जिसे चिकित्सकों ने नजदीकी सीसीसी सेंटर में एडमिट होने को कहा है। जबकि पांचवां मामला हरिद्वार जिले का है। पुरुषोत्तम विहार, कनखल हरिद्वार निवासी बुखार से पीड़ित एक 56 वर्षीया महिला का बीते सोमवार को एम्स में कोविड सेंपल लिया गया था व उसे कोविड आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया। महिला की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर उसे आइसोलेशन से एम्स कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि संबंधित मामलों के बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है ।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here