यह मिले एक गांव में सारे लोग कोरोना पॉजिटिव, टूरिस्ट के आने पर लगी पाबंदी

0
132

हिमाचल: हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। लाहौल घाटी के थौरांग गांव के सारे लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। लाहौल स्पीति में हालात बेहद खराब हो रहे हैं। यहां कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रशासन ने टूरिस्ट के आने पर भी पाबंदी लगा दी है। रोहतांग सुरंग के उत्तर की तरफ पर्यटकों को जाने की इजाजत नहीं है।

थौरांग गांव मनाली-लेह हाईवे पर है। अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सर्दी के चलते गांव के ज्यादातर लोग कुल्लु चले गए हैं। गांव के बाकी बचे 42 लोगों का जब कोरोना टेस्ट कराया गया तो उसमें से 41 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले। कहा जा रहा है कि पिछले दिनों गांव के लोग एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान जमा हुए थे। आस-पास के गांव के कई लोग भी कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं।

लाहौल स्पीति के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर पल्ज़ोर ने कहा कि उन्होंने लोगों से कोराना टेस्ट कराने की अपील की है। जिले में अब तक 856 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। स्पीति के रंगरिक गांव में 39 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। जबकि हर्लिंग गांव में 19 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। पूरे इलाके में लोगों को बिना मास्क के बाहर आने से मना किया जा रहा है।

हिमाचल में कोरोना का कहर लगातार जारी है