लंढौरा में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से मचा हड़कंप

0
13

रिपोर्ट: सुशील कुमार झा

लंढौरा:  लंढौरा में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मोहल्ले में पहुंचकर हालात का जायजा लिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना पॉजिटिव महिला के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया है।

कोरोना पॉजिटिव महिला को एम्स में भेजने की तैयारी की जा रही है। नगर पंचायत व पुलिस ने मोहल्ले की तीन गलियों को सील कर दिया है। इस मोहल्ले के करीब तीन हजार की आबादी को पाबंद किया गया है। लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी जा रही है। लंढोरा में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है।

कस्बा लंढौरा के मोहल्ला बाहरी किला निवासी एक महिला पिछले डेढ़ सप्ताह से बीमार चल रही थी। बताया गया है कि महिला को मंगलौर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 8 जून को सीएमओ डॉ सरोज नैथानी ने उक्त निजी अस्पताल में छापा मारकर सील कर दिया था और भर्ती महिला मरीज को सिविल अस्पताल भेज दिया था । जहां पर महिला का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था और महिला को वापस घर भेज दिया था।

शुक्रवार की सुबह महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। नगर पंचायत व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मोहल्ले में पहुंची और कोरोना पॉजिटिव महिला और उसके परिजनों से जानकारी हासिल की। इस दौरान कोरोना पॉजिटिव महिला के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया है। बताया गया है कि कोरोना पॉजिटिव महिला 22 लोगों के संपर्क में आई है। जिनको होम कोरेंटिन करने की तैयारी की जा रही है।

सीएससी के डॉक्टर पंकज मिश्रा ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव महिला की हालत गंभीर है और उसको एम्स के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि महिला 22 लोगों के संपर्क में आई है। नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी राजेंद्र पाल सैनी व लेखपाल हरविंदर ने बताया कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला के मोहल्ले की तीन गलियों को सील किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि करीब तीन हजार की आबादी को पाबंद किया गया है और लोगों को घरों में ही रहने को कहा गया है ।उन्होंने बताया कि मोहल्ले को सेनीटाइज किया जा रहा है साथ ही पूरे मोहल्ले में कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव भी किया जा रहा है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here