मुख्यमंत्री की कुर्सी पर आज तीसरी बार बैठेंगे अरविंद केजरीवाल…रामलीला मैदान में जुटेंगे एक लाख लोग

0
17

अरविंद केजरीवाल आज तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। अरविंद केजरीवाल के साथ ही 6 अन्य विधायक मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम भी शपथ लेंगे।

शपथ समारोह के लिए रामलीला ग्राउंड मैदान में करीब 45 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं। इस समारोह में 1 लाख लोगों के आने की संभावना है। समारोह से पहले अरविंद केजरीवाल ऑडियो और वीडियो के जरिए दिल्ली वालों से अपील कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग उनके शपथ समारोह में पहुंचे।

केजरीवाल ने कहा है कि शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर दिल्ली शासन में योगदान करने वाले विभिन्न क्षेत्रों के 50 प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जा रहा है। ये सभी नए मंत्रिमंडल के साथ मंच साझा करेंगे। इनमें डॉक्टर, ऑटो चालक, ‘फरिश्ते योजना’ के तहत सड़क दुर्घटना में लोगों की मदद करने वाले आम लोग, बस कंडक्टर, सफाई कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और अन्य शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के सातों सांसदों, नवनिर्वाचित आठों भाजपा विधायकों और सभी नगर निगम पार्षदों को भी आमंत्रित किया है। मोदी हालांकि रविवार को वाराणसी में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here