बिना कोचिंग के पौड़ी के आशुतोष जोशी ने जेईई मेंस की परीक्षा में हासिल किए 96%…

0
27
आशुतोष जोशी
आशुतोष जोशी

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: लॉकडाउन होने के चलते बहुत से ऐसे विद्यार्थी हैं,जोकि विभिन्न विषयों के प्रवेश के लिए तैयारी कर रहे थे, लेकिन महामारी के चलते उनकी सारी मेहनत पर व्यवधान हो गया है। लेकिन कुछ ऐसे भी छात्र हैं जो कि बिना किसी कोचिंग के ही अपनी मेहनत से प्रवेश परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त कर रहे हैं।

पौड़ी के स्थानीय निवासी आशुतोष जोशी जिन्होंने जेईई मेंस की परीक्षा में 96% अंक प्राप्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि घर पर ही मेहनत करके और बिना किसी कोचिंग के यह अंक प्राप्त किए हैं। आशुतोष जोशी ने बताया कि उनके पिता सरकारी सेवा में कार्यरत है उनकी माता ग्रहणी है छोटी बहन भी दसवीं की छात्रा है तो घर में पढ़ाई का काफी अच्छा माहौल रहता है। उन्होंने अभी कुछ दिन पूर्व ही आईसीएससी की परीक्षा का परिणाम में 97. 25 अंक प्राप्त हुए हैं।

जेईई मेंस की परीक्षा को देखते हुए पहले से ही घर में पूरी लगन और मेहनत के साथ तैयारी कर रहे थे। इसमें परिवार की ओर से भी पूरा सहयोग उन्हें प्राप्त होता है, जिसके चलते उन्होंने जेईई मेंस की परीक्षा में 96% अंक प्राप्त किए हैं। अनुशिक्षक अनुज किमोठी ने बताया कि वह लॉकडाउन से पहले बहुत से छात्रों को पढ़ाने का काम किया करते थे लेकिन लॉक डाउन होने के बाद है।वह अपने छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा दे रहे हैं।

आशुतोष की मेहनत की सराहना करते हुए बताया कि लॉकडाउन होने के चलते बहुत से छात्र प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी अच्छे से नहीं कर पाए, लेकिन उन्हें निराश होने की आवश्यकता नहीं है। जिस तरह से आशुतोष में घर पर रहकर ही मेहनत करके प्रवेश परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त किए हैं।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here