बाबा रामदेव ने बताई कोरोना वायरस की अचूक दवा…!

0
11

जहां एक तरफ़ पूरी दुनिया कोरोनो वायरस की चपेट में है, वहीं दूसरी तरफ योगाचार्य बाबा रामदेव ने कहा है कि घबराने की बात नहीं, आयुर्वेद कर सकता है कोरोना उपचार। उन्होंने कहा है कि दो बातों का ध्यान रखना है – पहला कि हम घबराएं नहीं तथा सावधानी पूरी रखें, और दूसरी बात कि अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता अर्थात इम्युनिटी को अधिकतम बढ़ाने का प्रयास करें।

बाबा रामदेव ने कहा कि सैनेटाइजर आप घर पर भी बना सकते हैं। इस आयुर्वेदिक सैनेटाइजर को बनाने की विधि बताते हुए कहते कि एक लीटर पानी में 100 ग्राम नीम के पत्ते और तुलसी के दस पत्ते ले कर उनको पानी में मिलाकर उबाल लें। उबल जाने के बाद इस पानी को छानकर ठंडा क लें और फिर इसमें बारीक पइसे हुए दस ग्राम फिटकरी और दस ग्राम कपूर को घोल कर एक बोतल में भर कर रख लें। बाबा रामदेव कहते हैं कि वायरस को मारने के उद्देश्य से बहाया गया ये आयुर्वेदिक सेनिटाइजर बाजार में बिकने वाले महंगे सेनिटाइजर से कई गुना ज्यादा ताकतवर है।

 

वहीं दूसरी तरफ इन दवाओं से बढ़ाएं रोग प्रतिरोधक क्षमता आयुर्वेदाचार्य बालकृष्ण नेे बताया कि इम्युनिटी बढ़ाने के लिए गिलोय वटी, तुलसी वटी, नीम वटी, अदरक और नींबू का रस एक साथ लेने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जायेगी। नियमित रूप से गिलोय और तुलसी की वटी सुबह शाम दो-दो बूँद अवश्य लेनी चाहिए। ये दोनों भी आपकी इम्युनिटी को बूस्ट करेंगी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here