एक अच्छा क्रिकेट बनने के लिए अनुशासित होना भी बहुत जरूरी: अवतार सिंह चौधरी

0
14

रिपोर्ट: सुशील कुमार झा

क्रिकेट में करियर बनाना कोई ‘खेल’ नहीं है। इसके लिए कड़ी मेहनत के साथ-साथ एक अच्छा क्रिकेट बनने के लिए अनुशासित होना भी बहुत जरूरी है।
इसी को लेकर आज वीर शौर्य क्रिकेट एकेडमी में सभी खिलाड़ियों इक्कठा कर मीटिंग का आयोजन किया गया।

मंगलवार को वीर शौर्य क्रिकेट एकेडमी स्पोर्ट्स डायरेक्टर अवतार सिंह चौधरी ने सभी सीनियर व जूनियर खिलाड़ियों की एकेडमी में मीटिंग का आयोजन किया। मीटिंग में सभी खिलाड़ियों को निर्देशित किया के सीनियर व जूनियर खिलाड़ियों के बीच अनुशासन की भावना रहना बहुत जरूरी है। सभी जूनियर खिलाड़ी अपने सीनियर खिलाड़ियों का आदर करें।

उन्होंने कहा एकेडमी में जो खिलाड़ी समय पर अभ्यास करने के लिए नहीं आते उन्हें अब से उचित समय पर ही एकेडमी में उपस्थिति देनी होगी। जिससे सभी खिलाड़ियों का अभ्यास सही समय से हो सके। उन्होंने कहा एकेडमी में या एकेडमी के बाहर मैच के दौरान सभी सीनियर व जूनियर खिलाड़ियों को अनुशासन को ही प्राथमिकता देनी होगी। और यह नियम सभी पर सख्ती से लागू होगा। भले ही वह कोई जूनियर,सीनियर या बोर्ड ट्रॉफी खिलाड़ी हो। ओर
अगर किसी भी खिलाड़ी को एकेडमी के अनुशासन को खराब करता हुआ पाया गया तो उस खिलाड़ी को बिना किसी चेतावनी के एकेडमी से बर्खास्त कर दिया जाएगा। मीटिंग के दौरान सभी सीनियर खिलाड़ियों के आई-कार्ड व दस्तावेज एकेडमी में जमा करा दिए गए हैं।

वही जूनियर व सीनियर खिलाड़ियों को हर महीने 1 से 10 तारीख के बीच अपनी फीस जमा कराने के निर्देश भी दिए।उन्होंने कहा एकेडमी मे नेट अभ्यास के दौरान सभी खिलाड़ियों का वाइट किट में होना अनिवार्य है। ओर बुधवार व शनिवार को सभी खिलाड़ियों के लिए एकेडमी की कलर ड्रेस पहनना भी जरूरी होगा।

अवतार सिंह चौधरी ने कहा कि एकेडमी में प्रवेश करते समय सभी खिलाड़ियों के पास उनके आई कार्ड होना अनिवार्य है तथा गेट पर ही अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की भी बात कही। मीटिंग में दौरान गिरीश रतूड़ी (रणजी ट्रॉफी उत्तराखंड), आशीष चौधरी (रणजी ट्रॉफी उत्तराखंड), आकाश मडवाल (रणजी ट्रॉफी उत्तराखंड), मनीष गौर (उत्तराखंड अंडर-19), वसीम हुसैन, पीयूष नेगी, हनीष गौर,विशाल चौधरी, मुनव्वर अली, मोहम्मद मुसर्रत, सोहित तोमर,अंकित कुमार,हसन अख्तर, दिव्यांश चौधरी, प्रशांत चौधरी, हिमांशु सोनी, आकाश त्यागी,मंथन त्यागी,मोहम्मद सोहेल,अक्षय सैनी,प्रिया शर्मा आदि खिलाड़ी उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here