सावधान: कहीं आप भी फर्जी अस्पतालों व क्लीनिकों के शिकार तो नहीं हो रहे…!

0
77

रुड़की: रुड़की शहर व कस्बे गाँव देहात क्षेत्र में कुछ ऐसा नजारा बना हुआ हैं जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। कहीं आप भी तो ऐसे भेड़ियो के शिकार तो नहीं हो रहे हैं।

जी हां आपको बता दें कि कई लोग फर्जी अस्पतालों की आड़ में तो कही क्लिनिक की आड़ में कुछ लोग डॉक्टरों का नकाब पहनकर बैठे भेड़िए की तरह मरीजो को खूब नोंच रहे हैं पर स्वास्थ्य विभाग इन कारनामो से जानकर भी अनजान हैं क्योंकि स्वास्थ्य विभाग को तो सिर्फ अपनी जेबे गर्म करनी उन्हें किसी की कोई परवाह नहीं है। ऐसे फर्जी अस्पतालों व क्लीनिकों पर कार्यवाही भी होती हैं और सील भी कर दिए जाते हैं पर बावजूद इसके कुछ समय बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए जाने वाली सील खुल जाती हैं और फिर से उन भेड़ियों का मरीजो को नोंचने का कार्य शुरू हो जाता है।

वही कुछ ऐसे अस्पताल हैं जिनके फ्लेक्स बोर्ड पर डिग्री धारी डॉक्टरों के नाम लिखे होते हैं पर एक ही डॉक्टर के नाम कई अस्पतालों के बोर्ड पर लिखे हुए हैं। लेकिन अस्पतालों के भीतर मरीजों का उपचार करने वाले छोटी डिग्री के डॉक्टर मौजूद होते हैं जो मरीजों की जिंदगियों से खुलेआम खिलवाड़ कर रहे हैं। भगवानपुर तहसील, मंगलौर कस्बा, लंढोरा कस्बा झबरेड़ा कस्बे में ऐसे फर्जी अस्पताल व क्लीनिकों की भरमार है, जिनपर स्वास्थ्य विभाग कोई कार्यवाही करने को तैयार नहीं है। बहरहाल स्वास्थ्य विभाग ऐसे बेहरुपीयो पर क्यों मेहरबान हैं यह एक बड़ा सवाल है?

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here