बड़ी खबर: सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, रणजीत सागर डैम में गिरा, पायलट सहित तीन जवान लापता

0
43
Your browser does not support the video tag.

पंजाब के पाकिस्तान सीमा से सटे पठानकोट के रणजीत सागर बांध क्षेत्र में मंगलवार सुबह करीब साढ़े दस बजे सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इसमें पायलट समेत सेना के तीन जवान थे, जो लापता हो गए हैं। हेलीकॉप्टर का कुछ मलबा बांध में तैरता हुआ मिला है, लेकिन पायलट व अन्य जवानों का कुछ अता-पता नहीं चल पाया है।

एनडीआरएफ की टीम ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। अभी रेस्क्यू आपरेशन चल रहा है। सेना की 254 एविएशन स्क्वाड्रन का यह हेलीकॉप्टर ममून कैंट से उड़ा था। यह काफी कम ऊंचाई पर उड़ रहा था। अचानक इसका संतुलन बिगड़ गया और यह बांध में जा गिरा। एनडीआरएफ के साथ-साथ पुलिस व प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंचा हुआ है। सेना के जवान भी मौके पर पहुंचेे हैं। राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

हेलीकॉप्टर हादसा मंगलवार सुबह लगभग 10 बजकर 20 मिनट पर हुआ। सेना के एवन स्क्वाड्रन के हेलीकॉप्टर ने मामून कैंट से उड़ान भरी थी। हेलीकॉप्टर रणजीत सागर डैम के काफी निकट था। इसी दौरान यह पहाड़ी से टकरा गया और सीधे डैम में जा समाया। NDRF भी मौके पर पहुंच चुकी है। हेलीकॉप्टर को निकालने के प्रयास जारी हैं। पायलट का पता लगाया जा रहा है। सैन्य सूत्रों के मुताबिक अभी उनका ध्यान राहत एवं बचाव कार्य पर है। हादसा कैसे और क्यों हुआ इसकी पड़ताल बाद में की जाएगी