क्रिकेट फैंस के लिए आई बड़ी खबर, इस तारीख से शुरू हो सकता है IPL

0
46

कोरोना महामारी की वजह से आईपीएल के आयोजन को लेकर चल रहे अनिश्चितताओं के बदल अब छटने लगे हैं। आईसीसी द्वारा इस साल के टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने के बाद अब आईपीएल के लिए दरवाजे खुल गए हैं। हालांकि इसका भारत में आयोजन होना मुश्किल ही है और ऐसे में इसे यूएई में करवाने की कोशिश है। वहीं अब तारीख को लेकर भी माथापच्ची शुरू हो चुकी है।

बीसीसीआई के शीर्ष सूत्रों ने बृहस्पतिवार को पीटीआई को बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग 19 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात में शुरू हो सकता है और इसका फाइनल मुकाबला आठ नवंबर को होने की संभावना है। आईपीएल संचालन परिषद की अगले सप्ताह बैठक होगी जिसमें इसे अंतिम रूप देने के साथ कार्यक्रम को मंजूरी दी जाएगी। पता चला है कि बीसीसीआई ने अपनी योजना से फ्रेंचाइजी को अवगत करा दिया है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘पूरी संभावना है कि आईपीएल 19 सितंबर को शुरू होगा और फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा। इस तरह से यह 51 दिन तक चलेगा और यह फ्रेंचाइजी और प्रसारकों के अलावा अन्य हितधारकों के अनुकूल होगा।’ ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि आईपीएल 26 सितंबर से शुरू होगा लेकिन बीसीसीआई इसे एक सप्ताह पहले शुरू करना चाहता है ताकि भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर असर नहीं पड़े।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here