बड़ी खबर: विराट कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान

0
15

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर भारतीय क्रिकेट से सामने आ रही है। भारत के कप्तान विराट कोहली ने ऐलान कर दिया है कि वह दुबई में होने वाले टी-20 विश्वकप के बाद फटाफट फॉर्मेट की कप्तानी नहीं करेंगे। पिछले कुछ दिनों से लगातार विराट कोहली की कप्तानी जाने की बात सामने आ रही थी। हालांकि उनमें कहा जा रहा था कि विराट अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहते हैं।

विराट कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ देर पहले लिखा कि मैं अपने आप को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मैंने ना केवल भारत के लिए क्रिकेट खेला है, बल्कि कप्तानी भी की। मैं हर उस इंसान को शुक्रिया करना चाहता हूं जिन्होंने मुझे और मेरी कप्तानी सपोर्ट किया। उनके सहयोग के बिना मैं ऐसा कभी नहीं कर पाता। उन्होंने सभी का धन्यवाद किया। इस दौरान उन्होंने टीम, कोच और सपोर्ट स्टाफ का जिक्र किया।

विराट ने लिखा कि वह पिछले 8 साल से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। वह तीनो फॉर्मेट में टीम का हिस्सा रहे हैं। पिछले 5 साल से सभी फॉर्मेट में टीम की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह वर्क लोड को समझते हैं और खुद को वक्त देना चाहते हैं। विराट ने कहा कि उन्होंने अपनी टीम को जीताने के लिए शत प्रतिशत दिया है और आगे भी ऐसा करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि टी-20 की कप्तानी के नतीजे पर पहुंचने के लिए मुझे काफी वक्त लगा। मैंने इस बारे में कोच रवि शास्त्री और रोहित शर्मा से भी बात की जो हमारी टीम के अभिन्न हिस्सा हैं।

विराट ने लिखा कि वह टी20 विश्व कप के बाद में भारतीय टीम की कप्तानी सबसे छोटे फॉर्मेट में नहीं करेंगे। इस बारे में उन्होंने बीसीसीआई के सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ चयनकर्ताओं को भी बता दिया गया हालांकि उन्होंने कहा कि वह भारतीय टीम की वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी करते रहेंगे।