दबंगों द्वारा गरीब परिवार की जमीन कब्जाने का प्रयास, जांच में जुटी पुलिस

0
45

रुड़की: रुड़की की गंगनहर थाना क्षेत्र के सफ़रपुर गाँव में एक गरीब परिवार की दबंगों द्वारा जबरन जमीन कब्जाने का मामला सामने आया है। जिसमे गरीब परिवार इन्साफ की तलाश में पुलिस थानों के चक्कर काटने को मजबूर हो गया है।

आपको बता दें कि सफ़रपुर गाँव निवासी शराफत ने 2009 में गाँव के ही अपने पड़ोसी से जमीन खरीदी थी, जिसमे उन्होंने लिखित में स्टाम्प पर मौजिज लोगों के सामने खरीदी गई जमीन की रकम भी अदा कर दी थी। जिसके बाद से उसने धीरे-धीरे प्लाट पर अपना भराव भी करवा दिया था। पर अब उस भूमि पर जब उसने मकान बनाने का कार्य शुरू किया, जिसके बाद गाँव के ही दबंगों ने निर्माण कार्य को रोक दिया और जमीन को अपनी जमीन बताने लगे और जबरन उनकी जमीन कब्जाने का प्रयास किया जा रहा है।

वही पीड़ित शराफत द्वारा बताया गया कि उन्होंने जो जमीन 2009 में गाँव खरीदी थी, उस जमीन पर उन्होंने अपने रहने के लिए बड़ी मुश्किल से जोड़ तोड़ कर निर्माण कार्य शुरू किया था। जो अब दबंगों द्वारा धमकियां देकर रुकवा दिया गया है। जबकि उनके पास 2009 के ही स्टाम्प पर लिखित में जमीन की रसीद भी है। जिसमें एक लाख पंद्रह हजार पांच सौ रुपये में जमीन उनके द्वारा खरीदी गई है और बेचने वाले भी उनके ही साथ हैं। वही इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस से करते हुए पीड़ित ग्रामीण ने न्याय की गुहार लगाई है।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here