सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की CBI करेगी जांच, केंद्र से मिली मंजूरी

0
50

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। बुधवार को केंद्र सरकार ने सीबीआई जांच करने की मंजूरी दे दी। मंगलवार को बिहार सरकार ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश केंद्र सरकार से की थी। खुद नीतीश कुमार ने ट्वीट कर मंगलवार को ये जानकारी दी थी।

केंद्र के वकील तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया- “बिहार ने CBI जांच की सिफारिश की है। केंद्र ने इसे स्वीकार करने का फैसला लिया है। इसलिए, इस ट्रांसफर याचिका पर सुनवाई ज़रूरी नहीं है।”बता दें मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में इससे जुड़ी दो जनहित याचिकाएं दायर की गईं थी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर भी सुनवाई हो चुकी है, जिसमें रिया ने पटना में उनके खिलाफ दर्ज मुकदमे को मुंबई में स्थानांतरित करने की मांग की थी।

वहीं महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में उन्हें और उनके परिवार को बेवजह निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस मामले से उनका कोई लेना-देना नहीं है।बता दें कि मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से बताया था कि इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने संबंधी औपचारिक अनुशंसा केंद्र सरकार को भेज दी है।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here