मुख्यमंत्री धामी ने नैना देवी मंदिर में की पूजा, उड़ान नहीं भर पाया हेलीकॉप्टर

0
22

नैनीताल: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नैनीताल स्थित मां नैना देवी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद हल्द्वानी की रवाना हो गए। नैनीताल में घना कोहरा लगा होने और मौसम की खराबी के कारण उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री धामी ने कहा की उत्तराखंड में नए भू-कानून की मांग को लेकर सरकार ने समिति गठित की है।

समिति की रिपोर्ट आते ही सरकार जनहित में फैसला लेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण पिछले डेढ़ साल में समस्त व्यवसायिक और अन्य गतिविधियां प्रभावित हुई हैं। सरकार उसकी भरपाई के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। जन समस्याओं के तेजी से निस्तारण हेतु सभी अधिकारी एवं कर्मचारी सकारात्मक सोच रखते हुए अपनी कार्य संस्कृति में तीन बिन्दुओं-सरलीकरण, समाधान तथा निस्तारण को शामिल करना सुनिश्चित करें।

यह निर्देश सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल क्लब में जनपदीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए दिये। मुख्यमंत्री ने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी जिस स्तर की समस्या है, उसी स्तर पर समस्या का समाधान करना सुनिश्चित करें तथा जो कार्य जिस स्तर का है।

उसी स्तर पर समाधान होना चाहिए, समस्याओें को उलझाने की जगह सकारात्मक सोच के साथ सुलझाने का कार्य किया जाये ताकि समस्याऐं एवं शिकायतें अनावश्यक रूप से उच्च स्तर पर न जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि कार्यों को अनावश्यक लम्बित रखने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।