मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गैरसैंण को उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने की घोषणा की

0
35

LokJan Today(गैरसैंण): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को बजट सत्र में बड़ी घोषणा करते हुए गैरसैंण को राज्य की ग्रीष्म कालीन राजधानी बनाने की बात कही. यहां विधानसभा में अपना बजट भाषण समाप्त करने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री रावत ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने की घोषणा की|

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी ट्वीट किया है कि गरसैन ने आज उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी बनने की घोषणा की। मैं राज्य की मातृ शक्ति को नमन करता हूं, जिन्होंने युवाओं के समर्थन से उत्तराखंड आंदोलन में भाग लिया और यह निर्णय उन सभी या किसी भी शहीद को समर्पित किया जिन्होंने राज्य निर्माण आंदोलन के भीतर अपने प्राणों का बलिदान दिया था। उत्तराखंड एक पहाड़ी राज्य हो सकता है, लोगों की राजधानी यहां के लोगों का सपना रहा है, हम सभी ने इसके लिए लड़ाई भी लड़ी है। इन सार्वजनिक भावनाओं का सम्मान करते हुए, गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया गया है।

बाद में, उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं राज्य के संघर्ष में शामिल हजारों लड़कियों, पुरुषों और आंदोलनकारियों की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरीसन बनाने की घोषणा को समर्पित करता हूं। मुख्यमंत्री के साथ विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल भी मौजूद थे। घोषणा के बाद, रावत और अग्रवाल ने एक दूसरे को मिठाई खिलाई।

आपको बता दें कि प्रत्येक दिन पहले गैरसैंण में आयोजित बजट सत्र के प्राथमिक दिन में संवाददाताओं द्वारा पूछे गए एक मुद्दे के जवाब में, मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि राजधानी सहित हर एक समस्या का समाधान होने जा रहा है। देहरादून को उत्तराखंड की स्थायी राजधानी का दर्जा नहीं है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here