स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत को ठेंगा, रहीमपुर गाँव के ग्रामीणों को कूड़े के ढेर से कब मिलेगी निजात

0
26

रिपोर्ट: सलमान मलिक

रूड़की: केन्द्र सरकार स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत बनाने का दम भर्ती हैं पर यह दावे धारतल पर कितने सही साबित होते हैं इस रिपोर्ट में आप भी देखिए…

तस्वीरों में जो नजारा आप देख रहे हैं यह किसी खण्डर या जंगल में पड़े कूड़े के ढेर का नहीं है बल्कि यह नजारा रुड़की से सटे रहीमपुर गाँव के बस्ती के बीचोबीच का नजारा हैं। जँहा पर भारी तादाद में गाँव की आबादी के बीच पड़ा यह कूड़ा कर्कट गाँव वालो के लिए मुसीबत का सबब बना हुआ है। ग्रामीणों का आरोप है कि लागातर इस समस्या से वो जनप्रतिनिधियों से लेकर खण्ड विकास अधिकारी से शिकायत कर चुके हैं पर कोई भी इस समस्या की सुध लेने को तैयार नहीं है। ग्रामीणों ने बताया कि बरसात में इस कूड़े से भारी गन्द वाली बदबू फैल जाती है जिससे भयानक बीमारी होने का खतरा भी उन्हें सता रहा है तेज हवाओं से कूड़ा सड़को से लेकर घरो में घुस जाता है जिससे ग्रामीणों को भारी समस्या का सामाना करना पड़ रहा है।

बहरहाल मीडिया की टीम ग्रामीणों की समस्या सुनने के लिए व हुक्मरानों तक उनकी आवाज पहुंचाने के लिए इस भारी बरसात में अपना फर्ज निभाते हुए गाँव पहुंची और ग्रामीणों से कूड़े की समस्या के बारे में जानकारी ली आइए आप भी सुनिए ग्रामीणों ने क्या कुछ कहा….।