पौड़ी की जनता को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का सौगात, करोड़ों की योजनाओं का किया शिलान्यास

0
24

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत आज अपने गृह क्षेत्र सतपुली पौड़ी गढ़वाल पहुंचे। जहां उन्होंने क्षेत्रवासियों को कई सौगात दी। क्षेत्र के लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। उन्होंने यहां क्षेत्रवासियों की लम्बे समय से चल रही राजकीय महाविद्यालय की मांग को पूरा किया और राजकीय महाविद्यालय सतपुली की नींव रखी।

उनके साथ उच्च शिक्षा मन्त्री धन सिंह रावत भी यहां पहुंचे थे, जिन्होने कहा कि 3.6 करोड़ के बजट से 10 महीने में ये महाविद्यालय तैयार हो जायेगा। सीएम रावत ने क्षेत्र के लोगों के लिए कई योजनाओं की घोषणा की। उन्होंने गुजरखन्ड पेयजल योजना,ब्याली गांव के लिए सड़क मार्ग,लोदी-रिखोला सड़क मार्ग की स्वीकृति दी। वहीं कहा कि पूरे प्रदेश में पर्यटन की योजनाओं के साथ सतपुली में भी पर्यटन की दृष्टि से झील निर्माण की योजना भी सरकार की है। साथ ही 336 लाख के बजट से सतपुली में पार्किग की समस्या को देखते हुए पार्किग स्थल तैयार किया जायेगा।

रोजगार के लिए भी उन्होंने सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी और कहा कि सरकार उच्च सब्सीडी के साथ रोजगार के लिए ऋण उपलब्ध करवा रही है और सौर योजना के तहत प्रदेश में 10 हजार लोगों को रोजगार देने की योजना भी सरकार की है। उनके गृह क्षेत्र में हुए इस कार्यक्रम में उनके साथ उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत, विधायक लैन्सडाउन महन्त दिलिप सिंह रावत , विधायक पौड़ी मुकेश कोलही भी मौजूद रहे ।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here