कांग्रेस ने बाबा रामदेव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की करी मांग

0
27

रिपोर्ट: सुभाष राणा

नई टिहरी: कांग्रेस कमेटी नई टिहरी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज राज्यपाल को जिलाधिकारी के माध्यम से बाबा रामदेव पर प्राथमिकी दर्ज कराने हेतु ज्ञापन प्रेषित किया।

कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल(मोनू) ने कहा कि बाबा रामदेव का इतिहास इस तरीके के भ्रामक प्रचार का रहा है। कभी वे हनुमान जी की तरह संजीवनी बूटी खोजने का दावा करते हैं,कभी पुत्रजीवक वटी बनाने का कुकृत्य करते हैं। उन्होंने कहा कि अपने इलाज के लिए तो वह अमेरिका जाते हैं और लोगों की बीमारियों का इलाज अपने यहां करने का दावा करते हैं।

महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष  दर्शनी रावत ने कहा एक मामूली सा लड्डू खाकर बीमार होने पर बालकृष्ण  एम्स में अपना इलाज कराते हैं और अपने यहां कैंसर जैसी बीमारियों का इलाज करने का दावा करते हैं जो कि साफ तौर पर जनता को बरगलाने का काम है।उन्होंने उक्त दवा का ट्रायल किसी भी सरकारी संस्थान से नहीं करवाया है और सीधे जनता के बीच जाकर इसको लॉन्च किया है।

युवा कांग्रेस विधानसभा टिहरी के अध्यक्ष नवीन सेमवाल एवं एनएसयूआई के पूर्व जिला अध्यक्ष लखबीर सिंह चौहान ने कहा कि राज्यपाल महोदय को हमारे ज्ञापन का संज्ञान लेते हुए महामारी ऐक्ट की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत बाबा रामदेव एवं उनके संस्थान पर कठोर कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।कांग्रेस जनों ने कहा कि महामारी अधिनियम के अंतर्गत किसी भी व्यक्ति को जनता के बीच भ्रामक जानकारी देने का कोई अधिकार नहीं है इसलिए लोगों को गुमराह करने पर महामहिम राज्यपाल को उक्त व्यक्ति एवं उनकी कंपनी के विरुद्ध आपराधिक षड्यंत्र का कृत्य करने पर प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश पारित करना चाहिए।

कांग्रेस कमेटी नई टिहरी के अध्यक्ष देवेंद्र  नौडियाल(मोनू),महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष श्रीमती दर्शनी रावत, युवा कांग्रेस टिहरी विधानसभा के अध्यक्ष नवीन सेमवाल,एनएसयूआई के पूर्व जिला अध्यक्ष लखबीर चौहान एवं युवा नेता शैलेंद्र कांत शामिल थे।

बाइट देवेंद्र नौडियाल शहर अध्यक्ष कांग्रेस नई टिहरी

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here