कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल का निधन, उत्तराखंड कांग्रेस में शोक की लहर

0
28

कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है। वह कोरोना पॉजिटिवि होने के बाद करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे। गुरुग्राम के अस्पताल में इलाज चल रहा था। बुधवार की सुबह करीब 3.30 उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके बेटे फैजल ने अपने पिता के मौत की पुष्टि की। अहमद पटेल 71 वर्ष के थे।

कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष रहे अहमद पटेल के निधन पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शोक जताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘यह एक दुखद दिन है। अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के एक स्तंभ थे। उन्होंने कांग्रेस में रहकर सांस ली और सबसे कठिन समय में पार्टी के साथ खड़े रहे। हम उन्हें याद करेंगे। फैसल, मुमताज और परिवार को मेरा प्यार और संवेदना।

वही उनके निधन पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा ह्रदयेश, किशोर उपाध्याय, प्रीतम सिंह कई पार्टीजनों ने दुख व्यक्त किया। सभी नेताओं ने इसे पार्टी के लिए बहुत बड़ा आघात बताया। आपको बता दें कि अहमद पटेल कांग्रेस के राजनीति के अहम रणनीतिकार थे। गांधी परिवार के सबसे भरोसेमंद लोगों में अहमद पटेल की गिनती होती थी।