इन मांगों को लेकर पालिकाध्यक्ष नेगी बैठे आमरण अनशन पर

0
26

रिपोर्ट: नीतू आर्या

नैनीताल: बीते 14 सितंबर से उत्तराखंड सरकार द्वारा बजट आवंटन ना करने को लेकर नगरपालिका प्रांगण में पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी द्वारा धरना दिया गया था। लेकिन उत्तराखंड सरकार द्वारा 1 हफ्ते से बैठे नगर पालिका अध्यक्ष की मांगों को लेकर कोई सुध नहीं ली गई। जिस से हताश होकर पालिकाध्यक्ष नेगी ने 21 सितंबर से आमरण अनशन पर बैठ गए है।

पालिका के सभी पार्षदों का उन्हें लगातार समर्थन मिल रहा है बता देगी पालिका अध्यक्ष ने नगर पालिका के सेनानी वृत्त कर्मचारियों की पेंशन ग्रेजुएटी और अन्य मकानों की करीब 9:30 करोड़ की बाकायदा पालिका पर हो चुकी है। इसके अलावा बीते 6 माह में भी करो ना की वजह से पालिका को करीब 4 करोड़ का नुकसान हो चुका है। इस विषय पर कई बार शासन से पालिकाध्यक्ष ने बजट की मांग कर चुके हैं लेकिन शासन द्वारा इस विषय पर किसी भी प्रकार का कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा है।

जिससे नाराज सभी सभासदों को पालिका अध्यक्ष ने 24 घंटे भूख हड़ताल करने का फैसला ले लिया है उनका कहना है कि आगे भी ऐसा ही चलता रहा तो वह सब इसी प्रकार धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे। इस दौरान पालिकाध्यक्ष के साथ सभी 15 सभासदों का समर्थन मिला है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here