साइबर क्राइम पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

0
69

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: पौड़ी पुलिस को साइबर क्राइम पर सफलता हाथ लगी है। आज पत्रकारों से वार्ता कर एसएसपी पी. रेणुका देवी ने तीन साइबर ठगों को गिरफ्तार किए जाने की जानकारी दी।

एसएसपी ने बताया कि बीते 19 जुलाई को रिर्जव पुलिस लाइन में कार्यरत रामानंद शर्मा ने इस संबंध मं शिकात दर्ज कराई थी। शिकायत में शर्मा ने बताया था कि किसी व्यक्ति ने मुझे पुलिस मुख्यालय का बाबू बनकर फोन किया। कहा कि मेरी तबियत बहुत खराब है। में आपकों गूगल पे का लिंक भेज रहा हॅू। उसमें एक हजार की धनराशि ट्रांसफर कर दीजिए। शर्मा ने बताया कि हजार रूपये डालते ही मेरे खाते 82 हजार की धनराशि उड़ा दी गई।

एसएसपी पी रेणुका देवी ने बताया कि पौड़ी प़ुलिस साइबर क्राइम को लेेकर गंभीर है। शर्मा की शिकायत पर कार्यवाही करते हुए सुनील कुमार निवासी नई सब्जी मंडीजुरहेरा, योगेश कुमार निवासी सैनी मोहल्ला व शरीक निवासी बघेल भरतपुर राजस्थान को गिरफ्तार किया गया है। तीनों आरोपित राजस्थान भरतपुर से साइबर ठगी का गिरोह संचालित कर रहे थे। उक्त आरोपितों के आपराधिक इतिहास के बारे में भी स्थानीय पुलिस से जानकारी ली जा रही है। एसएसपी ने कहा कि पूरे प्रकरण में भरतपुर जनपद पुलिस का अहम सहयोग रहा। आरोपितों से तीन मोबाइल व दो लैपटॉप भी बरामद किए गए हैं।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here