देहरादून ने किया कमाल, इन कार्यों के लिए मिली पहली रैंक

0
24

देहरादून: स्मार्ट सिटी के कार्यों के लिए देशभर के शहरों की रैंकिंग में देहरादून ने बड़ी छलांग लगाई है। जिन शहरों का चयन तीसरे चरण में हुआ था, उनमें देहरादून को पहली रैंक प्राप्त हुई है।

ओवरऑल रैंक में भी दून ने नवीं रैंक हासिल की है। साथ ही राज्यवार दी गई रैंकिंग में भी दून को पहला स्थान मिला। पिछले माह दून 16वें स्थान पर था। सिटी एडवाइजरी फोरम की 16वीं बैठक में इस उपलब्धि को साझा किया गया और फोरम के सदस्यों ने इसके लिए टीम की सराहना की।

स्मार्ट सिटी कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डॉ. आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक, जो कार्य प्रस्तावित हैं या संचालित हैं, उन पर की गई कार्रवाई के आधार पर शहरों को रैंक प्रदान की जाती है। लॉकडाउन के बाद अनलॉक के हर चरण में स्मार्ट सिटी के कार्यों की रफ्तार काफी बढ़ी है। सभी कार्यों की निरंतर मॉनिटरिंग की जा रही है।

परेड ग्राउंड की सुदृढ़ीकरण योजना के तहत भी गणतंत्र दिवस की परेड यहां कराने का लक्ष्य रखा गया था। पूरी टीम ने रात-दिन काम करते हुए सभी लक्ष्य पूरे कर लिए हैं। वीआइपी मंच को समय से पहले तैयार कर दिया गया था। इसके अलावा स्मार्ट रोड, पलटन बाजार, पेयजल, सीवरेज आदि के काम भी पूरी रफ्तार के साथ चल रहे हैं। सभी कार्मिकों व निर्माण कंपनी को निरंतर निर्देश दिए जा रहे हैं कि गुणवत्ता के साथ काम की रफ्तार बरकरार रखी जाए।