देहरादून: डीएम ने शिशु सदन व बालिका निकेतन के बेसहारा बच्चों के साथ होली मनाई.

0
15
देहरादून: डीएम ने शिशु सदन व बालिका निकेतन के बेसहारा बच्चों के साथ होली मनाई.

LokJan Today(देहरादून):जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने शिशु सदन व बालिका निकेतन के बेसहारा बच्चों को अपनेपन का एहसास कराया। वह गुजिया लेकर पहुंचे और बच्चों को रंग लगाया। इसके बाद उन्हीं के साथ बैठकर भोजन भी किया।

सोमवार को छोटी होली पर जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव जब केदारपुरम स्थित शिशु निकेतन व बालिका पहुंचे तो हर बच्चे का हालचाल पूछा। उन्होंने बच्चों को टीका लगाकर होली भी शुभकामनाएं दी। उनके हाथ में गुजिया देखकर बच्चे फूले नहीं समाए। उन्होंने हर एक बच्चे को स्वयं गुजिया बांटी। बच्चों को प्यार-दुलार कर उन्होंने उन्हीं के साथ बैठकर दिन का भोजन किया। शिशु सदन में मौजूद शिशुओं पर भी जिलाधिकारी ने प्यार लुटाया और सदन के स्टाफ से उनकी सेहत की जानकारी ली। जिलाधिकारी का कहना है कि जब पूरा देश त्योहार मना रहा होता है तो यहां रहने वाले बच्चों को भी उसी खुशी का एहसास कराना जरूरी है। उन्हें लगना चाहिए कि अभिभावक के रूप में हम सब उनके साथ हैं। इस अवसर पर जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट, शिशु सदन व बालिका निकेतन की अधीक्षक व अन्य स्टाफ उपस्थित रहे।

फूलों की होली खेल पानी बचाने का दिया संदेश

महानगर सेवादल के कार्यकर्ताओं ने सेवादल अध्यक्ष सावित्री थापा के नेतृत्व में राजपुर रोड स्थित पार्टी कार्यालय में फूलों की होली खेली। साथ ही हानिकारक रंगों से दूर रहने व पानी बचाने का संदेश दिया। इस अवसर पर कांग्रेसजनों ने एक-दूसरे पर फूलों की वर्षा कर होली के त्योहार की शुभकामनाएं दी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here