गैरसैंण सत्र बढ़ाए जाने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष से मिले उपनेता प्रतिपक्ष…

0
56

LokJan Today(देहरादून): इस बार बजट सत्र गैरसेंण में करने को लेकर सरकार ने 3 मार्च से 6 मार्च का समय निर्धारित किया है। सदन की अबधि को और बढ़ाया जाए जिसको लेकर सदन में उपनेता प्रतिपक्ष करन महारा ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से उनके आवास पर मुलाकात की।

सदन की अबधि बढ़ाने की मांग पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा सदन चलना चाहिए और कितने दिन चलना चाहिए ये सरकार का विषय है लेकिन उपनेता ने जो विषय उठाया है उसको लेकर मुख्यमंत्री से बात की जाएगी। वंही उपनेता सदन करन महारा का कहना है उत्तर प्रदेश में बजट सत्र की अबधि लगभग एक माह से ज्यादा है। भले ही हमारा प्रदेश छोटा है लेकिन इतना भी नही कि सत्र मात्र 4 दिन चलाया जाये।

चार दिन में राज्यपाल का अभिभाषण भी होना है, उस ओर चर्चा भी होनी है और विभाग बार बजट भी पेश होना है। इसके साथ साथ विधायको की अपने क्षेत्र की समस्याएं भी है,जिनको सदन में उठाना है साथ ही माहरा ने कहा विपक्ष के पास सरकार की जनविरोधी नीतियों को सदन में उठाने के लिए भी बहुत सारे ज्वलन्त मुद्दे है। जिन्हें सदन में उठाना है जो कि चार दिन में पूरे नही हो सकते। इसलिए आज हमने अध्यक्ष से वार्ता की है कि सदन को कमसे कम 15 से 20 दिन चलाया जाए।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here