केंद्र और राज्य में बीजेपी सरकार होने के बावजूद भी कर्मचारियों की वाजिब मांग की अनदेखी लगातार…

0
27

रिपोर्ट-मुकेश बछेती

पौड़ी: राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने आज घर में ही रह कर पोस्टरों के माध्यम से  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को जगाने के लिए आज पोस्ट आंदोलन किया। जिसकी तैयारी पहले ही कि जा चुकी थी।

संगठन के मंडलीय सचिव सीताराम पोखरियाल ने बताया कि लंबे समय से पुरानी पेंशन बहाली के लिए आंदोलन किया जा रहा है, मगर केंद्र और राज्य दोनों में ही भाजपा सरकार होने के बावजूद भी कर्मचारियों की वाजिब मांग की अनदेखी लगातार कर रहे है। उन्होंने बताया कि अब नए सिरे से इस आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जा रही है, जिसके क्रम में आज ये
कार्यक्रम किया गया। इससे पहले भी कुछ दिन पूर्व संगठन से जुड़े कर्मचारियों ने अपने घरों में ही रह कर रहे कर दीप जलाकर पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग की थी।

मंडल सचिव ने बताया कि इससे नई पेंशन योजना के विरोध में आवाज को और मजबूती मिलेगी । संगठन के मंडलीय अध्यक्ष जयदीप रावत ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संकट को देखते हुए संगठन द्वारा इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ अन्य चीजों का भी ख्याल रखते हुए आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जा रही है। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया और न्यूज़ चैनलों के माध्यम से सरकार को पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग की जा रही है। अगर सरकार जल्द ही उनकी मांगों को नहीं मानती है तो उनका संगठन उग्र आंदोलन करने के लिए विवश हो जाएगा। इसी के तहत आज संगठन से जुड़े सभी कर्मचारियों और अधिकारियो ने अपने घरों में रहकर ही पोस्टर, बैनर के माध्यम से पुरानी पेंशन बहाली की मांग की ।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here