DIG गढ़वाल ने लिया हरिद्वार एसओजी प्रभारी के खिलाफ एक्शन, भेजा रुद्रप्रयाग

0
123

संवादाता: करन सहगल

हरिद्वार: हरिद्वार के कारागार में निरूद्ध बन्दियों की निगरानी में घोर लापरवाही बरतने के संबन्ध में पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग ने हरिद्वार के एसओजी और सीआईयू प्रभारी का ट्रांसफर हरिद्वार से रुद्रप्रयाग जिले में कर दिया है।

डीजीपी में मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए थे। साथ ही स्थानीय पुलिस व अन्य पुलिस कर्मियों की संलिप्ता और उत्तरदायित्व निर्धारित करने के अतिरिक्त मामले में किए गए मुकदमें की जांच एसपी क्राईम हरिद्वार से कराने के लिए एसएसपी को निर्देश दिये।

जिला कारागार हरिद्वार और उप कारागार रूड़की में निरूद्ध बन्दियों की गतिविधियों पर नजर रखे जाने के साथ ही निरन्तर निगरानी के लिए अपर पुलिस अधीक्षक नगर/ग्रामीण, सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी के साथ ही स्थानीय पुलिस और एसओजी/सीआईयू प्रभारी टीम से कराने के भी निर्देश दिए हैं। इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए प्लान तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

साथ ही बंदियों/अपराधियों की पुलिस अभिरक्षा में न्यायालय में पेशी के दौरान पुलिस स्कोर्ट में नियुक्त पुलिस बल के साथ ही स्थानीय पुलिस भी विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि कारागार में निरूद्ध बन्दियों/अपराधियों से मिलने वाले पारिवारिक सदस्यों, रिश्तेदार और गैंग के सदस्यों के सम्बन्ध में स्थानीय पुलिस नियमित जांच करे और उन पर निगरानी रखे।