पालिका बोर्ड की बैठक में कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

0
29

रिपोर्ट: गुंजन मेहरा

नैनीताल: नगर पालिका की बोर्ड बैठक में बुधवार को कई अहम मुद्दों पर प्रस्ताव रखे गए। अध्यक्ष सचिन नेगी की अध्यक्षता में बुधवार को पालिका सभागार में बोर्ड बैठक आयोजित की गई। बैठक में सर्वप्रथम पालिका के वित्तीय वर्ष 20- 21 व अक्टूबर माह की आय व्यय पर चर्चा की गई।

जिसमें पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी ने बताया कि पालिका के पास प्रारम्भिक अवशेष 49888810.98 व माह अक्टूबर की आय 43464425.00 है। वहीं बताया कि पालिका द्वारा माह अक्टूबर मे 42915161.01 व्यय किया गया है। जिसके बाद पालिका के पास अंतिम अवशेष 50438076.97 है।
इसके बाद पालिका की उप समितियों के गठन के विषय में चर्चा की गई। साथ ही गुप्त मतदान द्वारा चुनाव किया गया। जिसमें स्वास्थ्य समिति में रेखा आर्या, कर निर्धारण समिति में सुरेश चंद्र, पुस्तकालय में निर्मला चंद्रा, निर्माण समिति में सागर आर्य, वित्त में सचिन नेगी, फड़ समिति में राजू टांक व शिक्षा में कोई नहीं । जिसके बाद पालिका में कार्ररत दैनिक वेतन, संविदा, आउटसोर्स कर्मियों को अवकाश दिए जाने पर बोर्ड बैठक में चर्चा की गई।

इसके अलावा तल्लीताल में एलडीए के साथ मिलकर पार्किंग निर्माण को लेकर चर्चा की गई। वहीं मल्लीताल में गैस लाइन को लेकर भी चर्चा की गई। साथ ही वार्डों में गैस के सर्किल रेट निर्धारण को लेकर भी चर्चा की।साथ ही नारायण नगर में कूड़ा निस्तारण के लिए प्लांट लगाने पर भी चर्चा की गई। इओ अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि प्लांट में एक दिन में 40 तन कूड़ा रिसाइकिल किया जा सकेगा। जिसका मशीनों में जैविक व अजैविक कूड़े का निस्तारण किया जाएगा।इधर सभासदों ने कर अधीक्षक पर काम की लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि वह कर वसूली नहीं करा पा रहे हैं। जिससे पालिका की आय में नुकशान पर झेलना पड़ रहा है।

इस दौरान बैठक में ईओ अशोक कुमार वर्मा, टीएस लता आर्या, एसआई कुलदीप आर्य, लेखाधिकारी राहुल सिंह, पशु चिकित्सक डॉ. जीएसधर्मसत्तु,
जेई डीएस मेहरा, संजय कनवाल, सभासद मनोज जगाती, कैलाश रौतेला, सागर आर्या, सुरेश चंद्र, गजाला कमाल, मनोज जोशी, राहुल पुजारा,
निर्मला चंद्रा, मोहन नेगी, रेखा आर्य, दया सुयाल,
प्रेमा अधिकारी, सपना बिष्ट, दीपक बर्गली,
पुष्कर बोरा, भगवत रावत व हरीश मेलकानी मौजूद थे।