डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने सतपुली में राज्य की पहली महत्वाकांक्षी योजना थर्टीन डिस्ट्रिक्ट की शुरू

0
7

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनपद के सतपुली में राज्य की पहली महत्वाकांक्षी योजना थर्टीन डिस्ट्रिक्ट-थर्टीन डेस्टिनेशन के तहत नयार नदी के तट पर मत्स्य विभाग परिसर सतपुली में निर्माणधीन बासा एग्लिंग कैंपस के नाम से योजना को रूप देना शुरू कर दिया है।

उन्होने इस सम्बंध में अधिकारी को निर्माण शैली में गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। जिला अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री की घोषण में ये योजना भी शुमार है। इस योजना को इसके स्वरूप तक पहुंचाने के लिए निर्माण कार्य लगातार जारी है। इस योजना के स्वरूप लेने से जहां स्थानीय लोगों को रोजगार तो उपलब्ध होगा ही, इसके साथ-साथ जिले में पर्यटन की योजनाओं में भी पंख लगने शुरू हो जाएंगे।

उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाली अक्टूबर तक इस योजनाओं को पूरा कर लिया जाएगा। जिससे नदी के किनारे पर्यटकों की आवाजाही भी बढ़ेगी।उन्होंने बताया कि यह बाशा का ही एक अलग रूप होगा, जहां पर एंगलिंग में रूचि रखने वाले पर्यटकों को हर सुविधा मुहोया कराई जाएगी। जिसे यहां पर पर्यटकों की आवाजाही लगातार बढ़ाई जा सके।

आपको बताते चलें कि इससे पहले जिला अधिकारी पौड़ी ने जिले में बासा नाम से एक होमस्टे बनवाया था इसी की चेन के रूप में इस बाशा एग्लिंग कैंप को विकसित किया जा रहा है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here