डीएम श्रीवास्तव ने जिले में कोरोना की स्थिति के साथ स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए महत्वपूर्ण निर्णयों के सम्बंध में दी जानकारी

0
12

देहरादून: जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव द्वारा आज प्रेस वार्ता कर जिले में कोरोना की स्थिति के साथ स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए महत्वपूर्ण निर्णयों के सम्बंध में जानकारी देते हुए बताया, वर्तमान में जनपद में कल शाम की रिपोर्ट के आधार पर 734 कोरोना पॉजिटिव केश है। जबकि उसके बाद आई रिपोर्ट में 21 नए मामले सामने आए है, जिसमे से 13 मामले आर्मी और आईटीबीपी ,4 मामले बॉर्डर पर चेकिंग में लिए गए।

सैम्पल में 4 मामले पॉजिटिव मरीजो के कॉन्टेक्ट से चित्रहित हुए है। लेकिन इसमें किसी प्रकार से घबड़ाने जैसी बात नही है। जो भी आर्मी के जवान तैनाती पर आ रहे है उनको स्टेन्डर्ड प्रोटोकॉल के अनुसार कोरेन्टीन किया जाता है।

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने जिले में कोरोना के संक्रमण को रोकने में की गई एक्टिविटी के साथ ही डबलिंग रेट ओर ठीक होने के साथ ही 26 डेथ के सम्बंध में भी जानकारी दी। वंही जिलाधिकारी ने हेल्थ सिस्टम को और बेेहतार बनाने के लिए किए गए प्रयासों के सम्बंध में जानकारी देते हुए कहा खनन से मिलने वाले शेष से मुख्य चिकित्सा अधिकारी को 1 करोड़ 98 लाख जारी किए गए। इस मद से जिले के अलग अलग अस्पतालों में डिजिटल एक्सरे मशीन, कार्डिक केयर मशीन, निबुलाइजर, ऑक्सीजन सिलेण्डर, आदि की खरीद की जाएगी और इसके अतिरिक्त 2 करोड़ 45 लाख रुपये जिला योजना से भी स्वीकृत किया गया है, जिससे एडवान्स सपोर्ट एम्बुलेंस, रिस्पांस टीम के लिए वाहन, व एक सब वाहन को खरीदा जाएगा। साथ ही जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया मुख्यमंत्री द्वारा जिले में विद्युत सब गृह बनाने के लिए निर्देश हुआ था जिसके लिए भी जमीन को चित्रहित कर टेण्डर दे दिया गया है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here