इस वजह से उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत की विधानसभा क्षेत्र में उनका विरोध हुआ शुरू…

0
33

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत की विधानसभा क्षेत्र में उनका विरोध शुरू हो गया है। अपनी 3 सूत्रीया मांगों को लेकर अब ब्लॉक प्रमुख रजनी रावत की अध्यक्षता में क्षेत्रवासियों ने ब्लॉक मुख्यालय में अपना विरोध दर्ज कराया। ये प्रदर्शनकारी अपनी 3 सूत्री मांगों को लेकर आ प्रदर्शन कर रहे हैं।

ब्लॉक प्रमुख रजनी रावत ने बताया की पाबौ ब्लॉक से लगातार शिक्षण संस्थान को अन्य जगह शिफ्ट किया जा रहा है, जिसका पाबौ की जनता घोर विरोध करती है। जिसके विरोध में आज ब्लॉक मुख्यालय पाबौ में धरना प्रदर्शन किया गया।

तो वही प्रदर्शन करने वाले मनोज रावत ने बताया कि उनकी क्षेत्र से दो शिक्षण संस्थानों और राठ विकास प्राधिकरण को अन्य जगह स्थापित कर दिया गया है। जिसका पाबौ की जनता विरोध कर रही है। उन्होंने बताया कि ब्लॉक से आईटीआई और पॉलिटिकल संस्थान को अन्य जगह शिफ्ट कर दिया गया है जबकि राठ विकास प्राधिकरण की की स्थापना पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पाबौ ब्लॉक में करने की धोषणा की थी, मगर आज स्थानीय विधायक धन सिंह रावत ने इससे प्राधिकरण को पाबौ के बजाएं थलीसैंण ब्लॉक में स्थापित कर दिया। जिसका पाबौ ब्लॉक की समस्त जनता पुरजोर विरोध करती है।

उन्होंने स्थानीय विधायक और उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत सहित राज्य सरकार को 10 दिन में अपने फैसले को बदलने का समय दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर 10 दिनों के भीतर रात विकास प्राधिकरण पाबौ ब्लॉक में स्थापित नहीं किया जाता है, क्षेत्र की जनता उग्र आंदोलन करने के लिए विवश होगी। जिसकी समस्त जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here