ईद उल अजहा पर ईदगाह व मस्जिदों में नही होगी नमाज, घर में कुर्बानी करने पर नालियों में खून न भहे…

0
112

रिपोर्ट: सुशील कुमार झा

लंढौरा: ईद उल अजहा पर ईदगाह व मस्जिदों में नमाज नही होगी। केवल पांच से दस लोग ही सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए एक जगह नमाज अदा करे। खुले में कुर्बानी न करे। सभी की भावनाओ का ख्याल रखा जाए।

पुलिस चौकी में हुई बैठक में सीओ मंगलौर ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान सभी त्योहारों को बंद किया गया है। ईद उल अजहा पर भी बहुत सावधानियां बरतनी है। ईद गाह व मस्जिदों में सामूहिक नमाज नही होगी। लोग घरों में ही नमाज अदा करे। सोशल डिस्टेन्स को ध्यान में रखकर नमाज अदा करे। कोरोना से लड़ने के लिए जो नियम बनाये गए है वह हमारी बेहतरी के लिए है। कुर्बानी के लिए भी पहले की व्यवस्था ही रहेगी।

जैनपुर झँझेडी में जो जगह चिनिहत होगी । वही पर कुर्बानी की रश्म अदा करे। घर मे कुर्बानी करने पर नालियों में खून न भहे और न ही कुर्बानी के समय की कोई फोटो फेसबुक व सोशल मीडिया वायरल न करे।यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही होगी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रदीप चौहान ने कहा कि कुर्बानी आस्था से जुड़ी है इसे आस्था के साथ ही मनाए। इस मौके चैयरमैन शहजाद खान ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

इस मौके पर चौकी प्रभारी रणवीर चौहान, प्रधान गय्यूर आलम, सभासद शाहनवाज खान, याकूब अली, कोशर अली, नसीम अहमद, वहीद अहमद, चांदी, यूसुफ उर्फ ग़ांधी, कल्लू, आदि मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here