भले ही मैं अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति बनूंगी, लेकिन मैं ये कह सकती हूं कि आखिरी नहीं…

0
83

डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार जो बाइडन अमेरिका के अगले राष्ट्रपति होंगे। वहीं, उपराष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की कमला हैरिस ने इतिहास रच दिया है। अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने जा रहीं कमला हैरिस ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा, हमारे पास बेहतर भविष्य बनाने की शक्ति है, भरोसा जताने के लिए अमेरिकियों का धन्यवाद। उन्होंने कहा, भले ही मैं अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति बनूंगी, लेकिन मैं ये कह सकती हूं कि आखिरी नहीं।

अपने पहले संबोधन में कमला हैरिस ने कहा, आपने अमेरिका के लिए एक नए दिन की शुरुआत की है।इस चुनाव में जब हमारा लोकतंत्र बैलेट बॉक्स में बंद था और अमेरिका की आत्मा दांव पर थी और दुनिया की नजरें हमारे ऊपर थीं, तब आपने अमेरिका में एक नए दिन की शुरुआत की।

कमला हैरिस ने कहा, ‘मैं जानती हूं कि आपके लिए पिछला समय काफी चुनौतीपूर्ण रहा है। पिछले कुछ महीने आपके लिए काफी दुख और दर्द भरे रहे, लेकिन आपने इस समय को काफी साहस और दृढ़ता के साथ काटा है।’ उन्होंने कहा कि आने वाले चार सालों के लिए आपने न्याय, समानता और जिंदगी में बड़े बदलाव के लिए वोट किया है। हैरिस ने कहा कि वोट के जरिए आपने आशा, एकता, शालीनता, विज्ञान और सच्चाई को चुना है। आपने संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के लिए जो बाइडन को चुना है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here