हर व्यक्ति को अपने आसपास की जगह को साफ सुथरा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा: शांति देवी

0
28

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: पहाड़ों में अब कोरोना संक्रमण लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है। वैसे तो जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण को पहाड़ में रोकने के लिए लगा हुआ है, मगर इसके साथ अब जिला पंचायत ने भी इसके प्रभाव को कम करने के लिए मास्क,सेनेटाइजर,ग्लब्श जैसी चीजों को गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए अपनी कमर कस ली है।

आज जिलापंचायत अध्यक्ष शांति देवी द्वारा जिला पंचायत सदस्यों को गाँव और मुख्य बाजारों में इसका सेनेटाइजर का छिड़काव करने के लिए सैनिटाइजर मशीन के साथ सैनिटाइजर,पीपी किट जैसी वस्तुओं का वितरण किया गया। जिस तरह से पहाड़ो में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, इसको देखते हुए हर व्यक्ति को अपनी अपने दायित्वों का निव्हन स्वता ही अपने आसपास की जगह को साफ सुथरा रखना और सोशल डिस्टेंसिंग का भी अनुसरण लगातार करना होगा।

जिलापंचायत अध्यक्ष शांति देवी ने बताया कि उनके द्वारा पूरे जिले में मास्क और सेनेटाइजर के साथ पीपीटी किट का वितरण किया जा रहा है। इसके साथ ही वे अपनी जिलापंचायत सीट पर भी खुद सेनेटाइजर का छिड़काव कर के लोगों से साफ सफाई की अपील करेंगी। जिला पंचायत सदस्य भी आप अपने अपने क्षेत्रों को पूरी तरह से सुरक्षित करने के लिए तैयार हो गए हैं। उन्होंने बताया कि उनके क्षेत्रों के मुख्य बाजारों को हर रविवार को बंद करने के बाद से इसका छिड़काव किया जाएगा। जिससे यह संक्रमण जल्द खत्म हो जाए। वैसे तो पहाड़ में कोरोना का कोई स्थानीय केस सामने नहीं आया है जो केस भी आए हैं।उनकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है मगर जिलापंचायत द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में इसका छिड़काव का अभियान चलाकर एक अच्छी पहल शुरू करने जा रही है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here