पूर्व सैनिकों ने चीन का फूंका पुतला, बोले सीमा पर जाने को तैयार

0
17

देहरादून:  पूर्व सैनिकोंं में लदाख के गलवान घाटी में पिछले दिनों में हुए हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहादत को लेकर आक्रोशित बना हुआ हैं। इसी क्रम में पी.बी.ओ.आर.पूर्व सैनिक वेल्फेयर एसोसिएशन ने आज घंटाघर पर चीन का पुतला फूंक कर चायनीज सामानों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया।

शुक्रवार को पूर्व सैनिक एसोसिएशन ने घंटा घर पर बारिश के बीच चीन की चालबाज नीतियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला दहन किया। इस दौरान कहा कि जरूरत पड़ने पर पूर्व सैनिक भी सीमा पार जाने को तैयार हैं। हम राष्ट्र रक्षा के लिए सरकार के हर कदम के साथ खड़े है। केंद्र और राज्य सरकार को चीनी व्यापार को बंद करने की मांग की। इसके तहत चीनी कंपनियों को टेंडर नहीं देने के साथ ही पहले से दिए कार्यो को निरस्त करने की मांग की।

इस मौके पर केन्द्रीय अध्यक्ष शमशेर सिंह विष्ट ने कहा कि चीन का कायराना हमला को सहन नहीं किया जाएगा। उसको उसी के भाषा में जवाब दिया जाएगा। भारत चीन के हर चालबाजी को समझ चुका है। चीन बार-बार भारत को कमजोर न समझे। सरकार के साथ-साथ हर सैनिक परिवार और देश आमजन को ड्रैगन के वस्तुओ का उपयोग नही करना होगा। अब समय आ गया है जिसका पूरजोर विरोध होना चाहिए।

इस मौके पर संगठन मंत्री कैप्टन सुरेंद्र बिष्ट,कार्यालय प्रभारी सूबेदार वाई.डी. शर्मा, जिला प्रभारी कैप्टन यू.डी. जोशी, टी. एस.सोदिया,सूबेदार प्रेम सिंह रावत, हवलदार बलबीर सिंह,सूबेदार मेजर राजे सिंह बिष्ट,नायक दिलवर सिंह रावत आदि बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here