Exclusive: गांव के कुत्तों ने घेर लिया गुलदार, तो पेड़ पर चढक बचाई जान

0
317

रिपोर्ट: सलमान मलिक

रूड़की: एक कहावत है कि जब शेर का समय खराब होता है तो उसे कुत्ते भी घेर लेते है। कुछ ऐसा ही हुआ भगवानपुर क्षेत्र के एक गाँव मे जहां आदमखोर गुलदार को गाँव के कुत्तों ने घेर लिया, फिर क्या था गुलदार जान बचाने के लिए दौड़ा और पेड़ पर चढ़ गया।

कुत्तों की आवाज सुनकर ग्रामीणों की भीड़ इकठ्ठा हो गई, और जब गुलदार की जानकारी लगी तो तुरंत सूचना वनविभाग को दी गई। लेकिन बिडम्बना देखिए कि कई घण्टो तक विभाग के अधिकारी मौके पर नही पहुँच पाए, और जब टीम मौके पर पहुँची तो गुलदार सबके सामने से रफूचक्कर हो गया।

आपको बता दे भगवानपुर थाना क्षेत्र स्थित खानपुर रेंज के सिकरौड़ा के जंगल मे एक गुलदार पेड़ पर चढ़ बैठा। दरअसल सिकरौड़ा गाँव मे गुलदार के आतंक से माहौल पहले से ही डरावना चल रहा है। गुलदार कई लोगो पर हमला भी कर चुका है, जिसको लेकर ग्रामीणों में दहशत फैली हुई है। सोमवार को गुलदार की दस्तक हुई लेकिन शायद उसका समय खराब था, गुलदार को कुत्तों के झुंड ने घेर लिया। किसी तरह गुलदार जान बचाकर एक पेड़ पर चढ़ बैठा।

जानकारी लोगो को लगी तो हुजूम इकठ्ठा हो गया। सूचना वनविभाग के अधिकारियों को दी गई तो रेंज के कुछ वनकर्मी मौके पर पहुँचे लेकिन उनके आस को गुलदार को पकड़ने के लिए कोई साधन मौजूद नही थे। ग्रामीणों का आरोप है कई घण्टो बाद वनाधिकारी संसाधनों के साथ मौके पर पहुँचे लेकिन तबतक गुलदार मौका पाकर रफूचक्कर हो चुका था। विभाग की लापरवाही पर ग्रामीणों में रोष बना हुआ है।