फॉरेस्ट गार्ड भर्ती विवाद: परीक्षा रद्द करने की मांग लेकर सड़कों पर उतरे बेरोजगार

0
16

LokJan Today:फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग लेकर आज प्रदेश भर के बेरोजगार सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी परेड ग्राउंड से रैली के रूप में निकल कर सचिवालय का  कूंच करने पहुंचे। हालांकि पुलिस कर्मियों ने बैरिकेड लगाकर उन्हें सचिवालय से पहले ही रोक लिया।

इस बात से गुस्साए प्रदर्शनकारी वहीं धरने पर बैठ गए। इस दौरान उन्होंने सरकार, मुख्यमंत्री और वन मंत्री के खिलाफ नोरबाजी की। वहीं अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग भी की।

उत्तराखंड बेरोजगार महासंघ के संयोजक कमलेश भट्ट और बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने कहा कि फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में कई केंद्रों पर ब्लू टूथ डिवाइस और मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया गया।

नकल के लिए ब्लू टूथ का इस्तेमाल करने पर गिरोह के मुख्य सरगना मुकेश सैनी व पौड़ी से सहायक कृषि अधिकारी सुधीर को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। इससे जाहिर है कि भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी हुई है।

बेरोजगारों की मांग है कि सरकार तत्काल भर्ती परीक्षा को रद्द कर 100 दिन के भीतर दोबारा से परीक्षा आयोजित करे। परीक्षा में गड़बड़ी मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने के साथ ही चयन आयोग के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने कहा कि आज प्रदेश के सभी जिलों से आने वाले बेरोजगार एकत्रित होंगे। इसके बाद रैली निकाल कर सचिवालय का घेराव किया जाएगा। मामले में सरकार ने कार्रवाई नहीं की, तो आंदोलन को तेज किया जाएगा।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here