देहरादून में किटी पार्टी के नाम पर फिर धोखाधड़ी, कही आप भी तो नहीं है इनके संपर्क में..

0
180

देहरादून: किट्टी पार्टी के नाम पर धोखाधड़ी के मामले अब उत्तराखंड में भी जोर पकड़ने लग गए हैं। किटी पार्टी के नाम पर भोली भाली उत्तराखंड की जनता को अपने चुंगल में फसाकर किट्टी पार्टी के नाम पर उनसे पैसे ऐंठकर और उत्तराखंड के लोगों की खून पसीने की कमाई की रकम को किट्टी पार्टी के नाम पर एटा जा रहा है, पर ऐसे लोगों की धोखाधड़ी ज्यादा दिन तक नहीं चलती है। दून पुलिस ऐसे कई किट्टी के नाम पर पैसे रखने वालों को गिरफ्तार भी कर चुकी है।

एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां डालनवाला थाना पुलिस ने दंपति समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। डालनवाला थानाध्यक्ष मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि ठगी को लेकर राजेश कुमार निवासी विकास लोन, लेन छह ने तहरीर दी। कहा कि उनके परिचित नवीन कुमार उर्फ लव कुमार, लव की पत्नी कुसुम पाल, पिता सुनील पाल व भाई कुश निवासी ओल्ड डालनवाला साईं नाम से किटी चलाते थे।

वर्ष 2017 में राजेश ने अपने और अपने परिचितों का पैसे किटी में लगवा दिया। इनमें कुछ ने 21 महीने और कुछ ने 12 महीने की किटी जमा करानी शुरू की। आरोप है कि किटी की समय सीमा पूरी होने के बाद आरोपियों ने उनकी रकम नहीं लौटाई। पीड़ितों ने आरोपियों से संपर्क किया तो उन्हें डराया धमकाया गया। पीड़ित इसके बाद करनपुर चौकी पहुंचे थे। साथ ही एसएसपी कार्यालय में शिकायत दी। शिकायत पर पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।