बढ़ती सर्दी में निर्धन लोगों को मित्र पुलिस ने बांटे गर्म कम्बल

0
27

रिपोर्ट: सलमान मलिक

रुड़की: रुड़की गंगनहर कोतवाली पुलिस की नई पहल “नेकी की दीवार, को सराहने पहुँचे हरिद्वार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ड़ी. सेंथिल अबुदई कृष्ण राज एस ने गंगनहर पुलिस की पीठ थपथपाई औऱ कहा इस तरह के कार्य पुलिस और जनता के बीच मधुर सम्बंधन बनाने में बेहद उपयोगी साबित होते है।

इस दौरान गंगनहर पुलिस की ओर से निर्धन गरीब लोगो को गर्म कम्बल एसएसपी हरिद्वार द्वारा वितरित भी कराए गए। दरअसल गंगनहर कोतवाली प्रभारी मनोज मेनवाल द्वारा कोतवाली के बाहर एक लोहे की ऐंग्लो से टम्प्रेली नेकी की दीवार बनवाई गई है।जिसका उद्देश्य है ये है कि धनवान लोग अपने पुराने पकड़े वहा रख जाए, और निर्धन गरीब लोग अपनी जरूरत के हिसाब से वहा से कपड़े प्राप्त कर ले, इस नई पहल को एसएसपी हरिद्वार ने खूब सराहा।

आपको बता दे रुड़की गंगनहर कोतवाली पहुँचे हरिद्वार एसएसपी ड़ी. सेंथिल अबुदई कृष्ण राज एस ने गंगनहर कोतवाली पुलिस की ओर से शुरू की गई पहल “नेकी की दीवार,कांसेप्ट को खूब सराहा। उन्होंने कहा पुलिस के बिजी शिड्यूल में ऐसे कार्य जो जनहित में हो मित्र पुलिस की छवि को दर्शाती है।

उन्होंने बताया इस तरह के कांसेप्ट जनपद के अन्य थाना कोतवालियो में भी शुरू कराए जाएंगे। इसके साथ ही गंगनहर कोतवाली पुलिस की ओर से निर्धन गरीब लोगो को एसएसपी हरिद्वार द्वारा गर्म कम्बल वितरित कराए गए। बता दे रुड़की गंगनहर कोतवाली प्रभारी द्वारा कई अनोखे अभियान चलाए गए है, जिनमें भीख मांगने वाले बच्चों को शिक्षा से जोड़ना, बुजुर्ग दम्पत्तियों का ख्याल रखना, और अपने पुलिस स्टॉफ को व्यायाम से जोड़ना आदि शामिल है।

कोतवाली प्रभारी प्रत्येक दिन क्षेत्र सीनियर सिटीजनों से राब्ता कायम कर उनकी समस्याओं को जानते है और उन्हें भरपूर सहयोग का आश्वासन देते है, जिसपर हरिद्वार एसएसपी ने कहा उत्तराखंड पुलिस मित्रता, सेवा, सुरक्षा को ततपर रखते हुए काम करती है। सभी थाना कोतवालियो को निर्देशित किया गया है कि वह अपने क्षेत्र के सीनियर सिटीजनों से मिलकर उन्हें विश्वास दिलाए की उत्तराखंड पुलिस मित्रता, सेवा और उनकी सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार है।