मित्र पुलिस की अनूठी पहल, जरूरतमंदों के लिए बनाई गई नेकी की दीवार

0
51

रिपोर्ट: सलमान मलिक

रुड़की: रुड़की की गंगनहर कोतवाली पुलिस ने एक नई पहल की है, जिसके दौरान कोतवाली के बाहर नेकी की दीवार के नाम से एक अस्थाई रैक बनाई गई है। जिसके द्वारा आमजन से अपील की जा रही है जिसकी क्षेत्रवासियों ने सराहना की है।

आपको बता दें ठंड का समय आ गया है। इस समय में बहुत से ऐसे लोग हैं जिनके पास ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ों का अभाव है साथ ही बहुत से ऐसे लोग हैं जिनके पास अतिरिक्त कपड़े भी हैं। जिसको लेकर गंगनहर कोतवाली पुलिस के द्वारा कोतवाली के बाहर नेकी की दीवार की खूंटी टांगी गई है। जिसमें आमजन से अपील की गई है कि वह इस दीवार पर अपने अतिरिक्त कपड़े टांग दे जिससे जरूरतमंद की मदद हो सके जिस पर पुलिस द्वारा स्लोगन लिखा गया है ‘अधिक है तो दे जाइए जरूरत है तो ले जाइए।’

वहीं क्षेत्रवासियों ने मित्र पुलिस की इस पहल की सराहना की है। गंगनहर कोतवाली के प्रभारी मनोज कुमार मेनवाल ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर ये पहल की गई है, जिससे कि जरूरतमंद लोगों को मदद मिल सके। क्षेत्रवासी भी इसमें अपना सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी इसका प्रचार प्रसार किया जा रहा है, जल्द ही जब कपड़ों की अच्छी संख्या हो जाएगी तब उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में इनका वितरण कराया जाएगा।